दीपावली पर मिलावटी मिठाइयों से सावधान, जारी है बाजारों में गोरखधंधा

नूंह मेवात जिले में पुन्हाना और पिनगवां कस्बे में इन दिनों माम पनीर डेयरी पर मिलावट का धंधा धड़ल्ले से जारी है.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: November 3, 2018, 10:34 AM IST
दीपावली पर मिलावटी मिठाइयों से सावधान, जारी है बाजारों में गोरखधंधा
दीपावली पर मिलावटी मिठाइयों से सावधान, जारी है बाजारों में गोरखधंधा
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: November 3, 2018, 10:34 AM IST
हरियाणा के नूंह मेवात जिले में पुन्हाना और पिनगवां कस्बे में इन दिनों माम पनीर डेयरी पर मिलावट का धंधा धड़ल्ले से जारी है. वहीं संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस बारे में सब कुछ पता होते हुए भी उन्होंने चुप्पी साध रखी है. हालांकि महज खानापूर्ति के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा डेयरी पर छापेमारी कर सैंपल तो कई बार लिए गए, लेकिन रिजल्ट का असर आज तक दिखाई नहीं दिया. इस कारण तमाम पनीर डेयरी पर खुलेआम मिलावट आज भी जारी है.

बता दें कि जैसे-जैसे दीपावली का पर्व नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे खाद्य पदार्थों में जमकर मिलावाट की जा रही है. खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावट लोगों के लिए किसी जहर से कम नहीं है. बावजूद इसके अधिकारियों द्वारा खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावट पर आज तक कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई.

लिहाजा, इसी का फायदा उठाकर मिलावटखोर अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं. छापेमारी करने के बाद भी किसी तरह की कोई कार्रवाई न होना कहीं न कहीं खाद्य एवं आपूर्ति विभाग पर सवाल खड़ा करता है. लोगों में चर्चा है कि दीपावली ही नहीं बिना दीपावली के भी मिलावट का धंधा कभी कम नहीं होता, जिस कारण लोगों का कार्रवाई करने वाले अधिकारियों से विश्वास उठ गया है. लोगों ने जिला प्रशासन से सभी पनीर डेयरियों पर हो रही मिलावट पर रोक लगाने की मांग की है. ताकि उन्हें शुद्ध खाद्य पदार्थ मिल सकें.

पुन्हाना उपमंडल अधिकारी जीतेंद्र गर्ग का कहना है कि पनीर डेयरियों पर हो रही मिलावट का मामला कई बार सुनने में आया है. ऐसे में जल्द ही इन पर छापेमारी कर ठोस कार्रवाई की जाएगी. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा जो भी सैंपल पहले लिए गए हैं, उनका रिजल्ट भी मंगवाया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें:- कार की टक्‍कर से मां और आठ माह की मासूम की मौत, बेटे की हालत नाजुक

छेड़खानी मामले में 2 माह बाद भी नहीं मिला न्याय, सड़क पर उतरा परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2018, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...