CAA Awareness: नौक्षम चौधरी ने कहा- 'इस कानून से किसी भी मुसलमान को डरने की जरूरत नहीं'
Mewat News in Hindi

CAA Awareness: नौक्षम चौधरी ने कहा- 'इस कानून से किसी भी मुसलमान को डरने की जरूरत नहीं'
बीजेपी नेत्री नौक्षम चौधरी

नूंह (मेवात) जिले में बीजेपी (BJP) की नौक्षम चौधरी (Nauksham Choudhary) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act, CAA) के बारे लोगों को जागरूक किया.

  • Share this:
नूंह (मेवात). हरियाणा (Haryana) के नूंह (मेवात) जिले में बीजेपी (BJP) की नौक्षम चौधरी (Nauksham Choudhary) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act, CAA) के बारे लोगों को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि CAA से किसी भी मुसलमान को डरने की जरूरत नहीं है. सीएए मुसलमानों के खिलाफ नहीं बल्कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है. नौक्षम ने लोगों से कहा कि ये कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बनाया गया है.

CAA के बारे में लोगों को जागरूक करने का अकेले बीड़ा उठाया

बीजेपी की पुन्हाना विधानसभा की प्रत्याशी रह चुकी नौक्षम चौधरी ने CAA कानून के बारे में लोगों को जागरूक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान ये बातें कही. 27 वर्षीय बीजेपी नेत्री नौक्षम चौधरी विलायत से पढ़कर आई हैं. वे ट्रिपल एमए हैं. भारत, इंग्लैंड और इटली से उन्होंने एमए किया हुआ है. नौक्षम ने न केवल विधानसभा चुनाव के दौरान सुर्खियां बटोरी थी बल्कि अब मुस्लिम बाहुल्य नूंह जिले में CAA के बारे में लोगों को जागरूक करने का बीड़ा अकेले उठाया है.



विपक्ष राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए अफवाह फैला रहा
नौक्षम CAA कानून के बारे में जागरूक करने के लिए अब तक 30-35 गांवों में लोगों के बीच जा चुकी हैं. बीजेपी नेत्री ने कहा कि विपक्षी दल लोगों को CAA कानून के बारे में गुमराह कर रहे हैं और लोगों में भ्रम फैला रहे हैं, इसलिए कानून आने से किसी को भी घबराने और डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वे खुद भी अल्पसंख्यक हैं, उनको किसी बात का कोई डर नहीं है. नौक्षम ने कहा कि बीजेपी NRC के बारे में अभी किसी प्रकार का कुछ नहीं सोच रही है. सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए विपक्ष अफवाह फैला रहा है.

मुसलमान भारत की आन-बान-शान हैं

चौधरी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को CAA कानून के बारे में बताने की उनकी कोशिश है, ताकि लोगों के बीच पैदा हुए भ्रम को दूर किया जा सके. नौक्षम ने कहा कि देश में CAA कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले लोगों को विपक्षी राजनीतिक दल भड़काने की कोशिश कर रहे हैं और कई राज्यों में शांति से प्रदर्शन करने के बजाए अप्रिय घटनाएं हुई हैं. नौक्षम चौधरी ने कहा कि मुसलमान इस देश की आन-बान-शान हैं. वे यहां सदियों से रहते आ रहे हैं, जितना यह मुल्क किसी और का है उतना ही मुसलमानों का भी है.

लोगों को अब इस कानून को स्वीकार कर लेना चाहिए

उन्होंने कहा कि तकरीबन 23 प्रतिशत मुसलमान इस देश में रह रहा है. नौक्षम चौधरी ने कहा कि जो शरणार्थी 31 दिसंबर 2014 से पहले हिंदुस्तान में प्रवेश कर चुके थे. उनको अब सम्मान के साथ नागरिकता मिल जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि अब इस कानून को हरी झंडी मिल चुकी है और राष्ट्रहित में बनाए गए इस कानून को लोगों को अब स्वीकार कर लेना चाहिए. बीजेपी नेत्री बोली कि अब लोग भी धीरे-धीरे विरोध करने की बजाय कानून को समझ रहे हैं.

(नूंह मेवात से कासिम खान की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में महिला की लाठी और डंडों से पीट-पीटकर हत्या, हिरासत में एक शख्स

ये भी पढ़ें:- एक ही गोत्र में विवाह करना वैज्ञानिक रूप से भी गलत : सीएम खट्टर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading