लाइव टीवी

नूंह: CAA का विरोध कर रहे 250 लोगों पर केस दर्ज

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: January 14, 2020, 6:12 PM IST
नूंह: CAA का विरोध कर रहे 250 लोगों पर केस दर्ज
जिले में धारा 144 थी लागू

विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने एनआरसी और सीएएए पर केंद्र सरकार पर हमला बोला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

  • Share this:
नूंह. एनआरसी और सीएए (NRC and CAA) के विरोध रविवार को घासेड़ा गांव में विरोध प्रदर्शन (Protest) को लेकर नूंह सदर थाना पुलिस (Police) ने गांव के सरपंच अशरफ सहित कई नामजद व 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने जिले में धारा 144 का उल्लंघन करने को लेकर कई धाराओं के तहत रविवार को केस दर्ज किया है. फिलहाल इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई में जुटी हुई है. बता दें, कि नूंह के गांव घासेड़ा में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. यह विरोध प्रदर्शन गांव के सरपंच, युवा, बुजुर्गों द्वारा आयोजित किया गया. सभी प्रदर्शनकारी सुबह 10 बजे गांव घासेड़ा के होली चौक पर इकठ्ठे हुए और हाथों में पोस्टर, बेनर के अलावा तिरंगा लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

जिले में लगाई गई है धारा 144

विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने एनआरसी और सीएएए पर केंद्र सरकार पर हमला बोला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वहीं जिलाधीश द्वारा जिले में पिछले कई दिनों से धारा 144 लगाई है. जिले में धारा 144 लगने के बावजूद घासेड़ा गांव में भीड़ एकत्रित कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा 147, 149, 188, 268 व 283 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है.

सरपंच समेत 250 लोगों पर केस दर्ज

नूंह सदर थाना एसआई ओमवीर ने कहा कि पुलिस ने इस संदर्भ में रविवार शाम विभिन्न धाराओं के तहत गांव के सरपंच अशरफ, बुरहान गांव सलंबा, ताहिर गांव सलंबा, शहीद गांव सलंबा, ओसामा गांव घासेड़ा, मौलवी दाउद गांव घासेड़ा, मौलवी इब्राहिम सहित अन्य 250 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें:- करनाल: तेज रफ्तार बस ने 8 माह की गर्भवती महिला को कुचला, मौतये भी पढ़ें:- सिरसा में एक बार फिर से कोहरे ने दी दस्तक, हाईवे पर विजिबिलिटी हुई कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 6:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर