लाइव टीवी
Elec-widget

हरियाणा चुनाव 2019: नूंह में BJP और कांग्रेस समर्थकों में खूनी झड़प, आधा दर्जन से अधिक घायल

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 21, 2019, 3:18 PM IST
हरियाणा चुनाव 2019: नूंह में BJP और कांग्रेस समर्थकों में खूनी झड़प, आधा दर्जन से अधिक घायल
कांग्रेस और भाजपा समर्थकों में खूनी झड़प हुई है.

BJP-Congress के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में न केवल लाठी-डंडे चले, बल्कि जमकर पथराव भी हुआ. हिंसक टकराव के बाद सुरक्षाबलों की 10 अतिरिक्‍त कंपनियां तैनात कर दी गई हैं.

  • Share this:
नूंह. फिरोजपुर झिरका विधानसभा के मल्हाका गांव में सोमवार को मतदान (Voting) के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए. भाजपा उम्मीदवार (BJP Candidate) नसीम अहमद के समर्थक एवं कांग्रेसी उम्मीदवार (Congress Candidate) मामन खान के समर्थक आपस में उलझ गए. झड़प में न केवल लाठी-डंडे चले, बल्कि जमकर पथराव भी हुआ. कुछ लोगों ने तो झगड़े के दौरान फायरिंग होने की बात भी कही. हालात को देखते हुए एसपी संगीता कालिया कुछ देर बाद दल-बल के साथ मल्हाका गांव के पोलिंग बूथ 128 पर पहुंचीं.

इसके अलावा भाजपा समर्थक के भी घायल होने की खबर मिल रही है. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए पुनहाना सीएचसी भिजवा दिया है. कुछ घायलों की स्थिति ज्यादा खराब होने के चलते उनको अल-आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा रेफर किया गया है. एसपी संगीता कालिया ने कहा कि नूंह जिले में जहां भी छिटपुट घटनाएं हुई हैं. वहीं, पर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए एफआईआर दर्ज की है. पहले भी 174 की कार्रवाई पुलिस विभाग ने की हुई थी. शांतिपूर्ण मतदान के लिए न केवल खुद बूथों पर जायजा ले रही हैं, बल्कि जिले के कई डीएसपी अलग-अलग इलाकों में बूथों पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं.

10 अतिरिक्त कंपनियां बुलाई गईं

एसपी ने बताया कि छिटपुट झड़पों के बाद तनाव नहीं है, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. सुरक्षाबलों की 10 अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी गई हैं, जहां पर छिटपुट घटनाओं की शिकायत मिल रही है. एसपी बोली या तो खुद वहां पहुंच रही हैं या फिर पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी वहां जाकर हालात को सामान्य कर रहे हैं. कुल मिलाकर नूंह जिले के तीनों ही विधानसभा क्षेत्रों में लगातार बूथों पर कार्यकर्ताओं के उलझने और घायल होने की खबरें मिल रही हैं.

कई इलाकों में झगड़ों की खबर

दोपहर तक नूंह विधानसभा के सलम्बा, फिरोजपुर झिरका विधानसभा के डूंगेजा तथा मल्हाका, पुन्हाना विधानसभा के पापड़ा, सिंगार, लहरवाड़ी इत्यादि गांव में कार्यकर्ताओं में झगड़े की खबरें मिली हैं. गनीमत यह रही झगड़ों में अभी तक किसी की जान जाने की खबर नहीं मिली है. दूसरी तरफ अगर हम बात करें तो कई गांवों में ईवीएम की खराबी की वजह से कुछ घंटे मतदान बाधित हुआ है, लेकिन इतनी झड़प होने के बावजूद भी लोकतंत्र के पर्व में मतदाता उत्साह के साथ मतदान करने में लगे हुए हैं.

वोट डालने का सिलसिला जारी
Loading...

खास बात तो यह है कि मल्हाका गांव में खूनी संघर्ष के बाद भी मतदाताओं ने वोट डालने का सिलसिला जारी रखा. लूहिंगाकलां गांव में बीएसएफ की तैनाती से शांतिपूर्ण मतदान चलता हुआ इस बार दिखाई दिया तो पापड़ा गांव में कहासुनी के बाद बूथ सुनसान रहा.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: आज 1.83 करोड़ मतदाता करेंगे वोट, क्या होगा 'जाट लैंड' का भविष्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...