लाइव टीवी

अंतिम समय में टिकट कटने पर कांग्रेसी नेता बोले- मेरे साथ हुआ बहुत बड़ा धोखा

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 7, 2019, 11:37 AM IST
अंतिम समय में टिकट कटने पर कांग्रेसी नेता बोले- मेरे साथ हुआ बहुत बड़ा धोखा
टिकट कटने से दुखी कांग्रेस नेता एजाज खान

कांग्रेसी नेता ने बताया कि टिकट बदलने के बाद वो और उनके कार्यकर्ता काफी दुखी हैं. अंतिम समय पर उनका टिकट काटकर पार्टी ने उनके साथ बहुत बड़ा धोखा किया है.

  • Share this:
नूंह. नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने से कुछ मिनटों पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी के टिकट बदलने का मामला दिनों दिन तूल पकड़ता जा रहा है. टिकट बदलने के बाद जहां नामांकन प्रक्रिया (Nomination process) के आखिरी दिन समय समाप्त होने से कुछ मिनटों पहले कांग्रेस की टिकट पर नामांकन करने वाले मोहम्मद इल्यास के समर्थकों में खुशी है, तो वहीं कांग्रेस की टिकट बदलने के बाद नामांकन रद्द होने पर एजाज खान के समर्थकों में भारी रोष है.

कांग्रेस टिकट पर नामांकन करने वाले कांग्रेसी नेता मोहम्मद एजाज खान ने रविवार को प्रेसवार्ता कर कांग्रेस पार्टी सहित नामांकन प्रक्रिया के दौरान नियुक्त आरओ और अन्य अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने उसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की है. वहीं उन्होंने कहा कि 9 अक्तूबर को वो कार्यकर्ता की बैठक लेकर आगे की रणनीति बनायेंगे.

पार्टी ने बहुत बड़ा धोखा किया

कांग्रेसी नेता ने बताया कि टिकट बदलने के बाद वो और उनके कार्यकर्ता काफी दुखी हैं. अंतिम समय पर उनका टिकट काटकर पार्टी ने उनके साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. उन्होंने कहा कि नामांकन के अंतिम दिन करीब एक बजे उन्होंने अपना नामांकन पत्र जमा करा दिया. टिकट बदलने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई. नामांकन करने के बाद वो अपने कार्यकर्ताओं के साथ दौरे पर निकल गये. तीन बजे के करीब उन्हें अपने साथियों से पता चला की आपकी टिकट बदल दी गई है, जिसका उन्हें काफी दुख हुआ कि कांग्रेस पार्टी ने ऐन वक्त पर टिकट बदलकर उनसे उनका मौलिक अधिकार छीन लिया है.

पार्टी ने पहले नहीं दी कोई सूचना

उन्होंने कहा कि अगर पार्टी इस बारे में पहले ही सूचना देती तो, वो निर्दलिय चुनाव का नांमाकन भी भर सकते थे. इसके बाद उन्होंनें हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद से इसकी जानकारी ली, लेकिन प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने टिकट बदलने की बात से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा से भी टिकट के बारे में जानकारी मांगी, लेकिन उनके पीए ने भी टिकट बदलने के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं होने को कहा. लेकिन शनिवार शाम को जब रिर्टनिंग अधिकारी द्वारा उनके नामांकन पत्र रद्द करने की सूचना दी, की पार्टी ने आपकी जगह किसी दूसरे उम्मीदवार को पार्टी को टिकट दिया, तो उन्हें बुहत दुख हुआ.

ये भी पढ़ें-
Loading...

कुमारी शैलजा बोलीं, हरियाणा में सत्ता में आने पर माफ करेंगे किसानों का कर्ज

हम कहते हैं भारत माता की जय, कांग्रेस कहती है सोनिया माता की जय: खट्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...