हरियाणा: मेवात में पशुओं के बाड़े में लगी भीषण आग, 12 गायों की जलकर दर्दनाक मौत

नूंह में दर्दनाक हादसा

पीड़ित गोपालक रफीक ने बताया उसके पास लगभग 60 गोवंश (Cattle) है जिनका पालन पोषण कर वह अपने परिवार (Family) का गुजर बसर करता है.

  • Share this:
नूंह. जिले के तावडू उपमंडल के गांव बुराका में अरावली पहाड़ के नजदीक  बसी एक कॉलोनी में शनिवार देर रात अज्ञात कारणों से आग लगने से एक गोपालक की दर्जनभर गायों की जलकर दर्दनाक मौत (Death) हो गई जबकि 2 दर्जन से अधिक गोवंश जलकर गंभीर रूप से जख्मी (Injured) हो गया. आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान होने की भी खबर है. ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है.

पीड़ित गोपालक रफीक ने बताया उसके पास लगभग 60 गोवंश है जिनका पालन पोषण कर वह अपने परिवार का गुजर बसर करता है. पीड़ित ने बताया कि बुराका कॉलोनी पहाड़ के समीप एक कॉलोनी में वह पिछले काफी समय से रहा था. उन्होंने बताया कि शनिवार देर शाम करीब 10 बजे अज्ञात कारणों से पशुओं के मकान में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि चंद मिनट में तेजी से फैल गई और पशुओं के बाड़े में गायों को अपनी चपेट में ले लिया.

दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू

आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 2 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों  की मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया. लेकिन आग लगने से गोपालक रफ़ीक़ की दर्जनभर गोवंश की जलकर दर्दनाक मौत हो गई  व  2 दर्जन से अधिक गोवंश जलकर गंभीर रूप से घायल हो गया.

लाखों का सामान भी जलकर राख

इसके अलावा पीड़ित गोपालक के घर में रखा लाखों रुपए का घर का सामान व अनाज भी  जलकर भी राख हो गया. ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है. आग लगने की सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह पुलिस व प्रशासन की ओर से नुकसान का जायजा लेने के लिए टीम पहुंची.