लाइव टीवी

दहेज लोभियों ने बहू के साथ छेड़छाड़ के बाद पिलाया जहर
Mewat News in Hindi

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: June 23, 2018, 11:04 PM IST
दहेज लोभियों ने बहू के साथ छेड़छाड़ के बाद पिलाया जहर
अस्‍पताल में भर्ती पीड़ि‍त महिला.

महिला ने आरोप लगाया कि शुक्रवार शाम जब वह नहा रही थी तो देवर साबिर बाथरूम के अंदर आ गया और उससे छेड़छाड़ की. इस राज को छुपाने के लिए ससुराल वालों ने उसे जहर दे दिया.

  • Share this:
हरियाणा में नूंह (मेवात) जिले के नाई नंगला गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने बहू के साथ छेड़छाड़ की. जब इससे भी मन नहीं भरा तो उसे जहर देकर जान से मारने की कोशिश की. जहर पिलाने के बाद जब बहू की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे नल्हड़ मेडिकल कॉलेज नूंह में भर्ती कराया गया.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी करीब 5 साल पहले मुस्लिम रीति रिवाज अनुसार आदिल पुत्र अब्दुल सलाम निवासी नाई नंगला के साथ हुई थी. ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उससे न केवल उससे मारपीट करते थे, बल्कि उसका देवर उसकी अस्मत लूटना चाहता था. वह बाथरूम में भी तांकझांक करता था. इस बारे में जब उसने पति को बताया तो उसने भी परिवार का ही साथ दिया.

महिला ने आरोप लगाया कि शुक्रवार शाम जब वह नहा रही थी तो देवर साबिर बाथरूम के अंदर आ गया और उससे छेड़छाड़ की. इस राज को छुपाने के लिए ससुराल वालों ने उसे जहर दे दिया. मायके वालों को जब इसका पता लगा तो उन्होंने अस्पताल पहुंचकर लड़की की हालत देखी. इसके बाद उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई.

पीड़ित पक्ष ने नगीना थाना में मामले की शिकायत की. इस पर पुलिस ने नल्हड़ मेडिकल कॉलेज पहुंचकर महिला के बयान दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. ससुराल पक्ष के लोग मायके वालों द्वारा दिए गए दहेज़ से खुश नहीं थे. इसकी वजह से कई बार पंचायतों को भी आगे आना पड़ा, लेकिन उसके बावजूद विवाहिता के साथ ज्यादती कम नहीं हुई. पीड़ित महिला और उसके परिजनों ने ससुराल वालों पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2018, 11:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर