ठगी के पैसे लौटाने की जगह दे दिए बच्चों के खेलने वाले नोट, 3 आरोपी गिरफ्तार
Mewat News in Hindi

ठगी के पैसे लौटाने की जगह दे दिए बच्चों के खेलने वाले नोट, 3 आरोपी गिरफ्तार
पैसे लौटाने के नाम पर पकड़ाए बच्चों के खेलने वाले नोट

पकड़े गए तीनों आरोपियों को अदालत (Court) में पेश करने की पुलिस (Police) तैयारी कर रही है. इसके साथ ही गिरोह के मुख्य सरगना की पुलिस तलाश कर रही है.

  • Share this:
नूंह. जिले के पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत बच्चों के खेलने के नोटों सहित तीन आरोपियों को पुलिस (Police) ने दबोचने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस ने 4 नामजद आरोपियों के खिलाफ भादस की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पकड़े गए तीनों आरोपियों को अदालत (Court) में पेश करने की पुलिस तैयारी कर रही है. इसके साथ ही गिरोह के मुख्य सरगना की पुलिस तलाश कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेड गांव के रहने वाले सादिक पुत्र सरदार खान ने पिनगवां पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि उसने ठगी का एक मुकदमा आजाद पुत्र हिम्मत निवासी तेड इत्यादि के खिलाफ मुकदमा नंबर 258 बीते वर्ष 2018 में दर्ज कराया था. उसी मुकदमे मे राजीनामा करने के लिए आरोपी आजाद पुत्र हिम्मत निवासी तेड , जाहिद , पुत्र फजरु निवासी कंसाली, वकील पुत्र शेर मोहम्मद निवासी रणसीका, आदिल पुत्र ईसा निवासी उलेटा उसके घर गत 24 दिसंबर को पहुंचे और बैग से भरे बच्चों के नोटों को  लेकर पुराने मुकदमे में फैसला करने की बात कही.

नोटों पर लिखा था बच्चों के मनोरंजन का साधन



जब सादिक ने नोटों को देखा तो उन पर बच्चों के मनोरंजन का साधन लिखा हुआ था, जिसके बाद सादिक ने उक्त चारों लोगों से असली 16 लाख रुपए की रकम देने के लिए कहा. आरोपी नकली बच्चों के खेलने वाले नोट वहीं पर फेंक आये.  आरोपियों ने झगड़ा करने की कोशिश की तथा जान से मारने की धमकी भी दी. इस मामले में शिकायतकर्ता द्वारा पिनगवां पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस ने जाहिद , वकील तथा आदिल को मौके से गिरफ्तार कर लिया.
तीन आऱोपियों को किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी चंद्रभान पिनगवां ने कहा कि तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं , जबकि मुख्य आरोपी आजाद की पुलिस को तलाश है. जल्द ही आजाद को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पकड़े गए आरोपियों को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिन नोटों को लेकर आरोपी आए थे, वह बच्चों के खेलने के लिए काम आने वाले नकली नोट थे.
ये भी पढ़ें:- 



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading