बरसात से गेंहू की फसल खराब, किसान मायूस

अनाज मंडी में गेंहू की फसल खुले आसमान के नीचे पड़ी होने की वजह से भीग कर खराब हो रही है, तो खेतो में खडा व कटा हुआ गेंहू फसल भी खराब होने के आसार हैं.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: April 17, 2019, 3:14 PM IST
बरसात से गेंहू की फसल खराब, किसान मायूस
बरसात में भीग रहा गेंहू
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: April 17, 2019, 3:14 PM IST
मौसम के बदले  मिजाज ने धरतीपुत्र को झकझोर कर रख दिया. तेज हवा के साथ आसमान से बारिश की बूंदे किसान के लिये आफत  बनकर  बरसी. किसान एक तरफ गेंहू की कटाई से लेकर  कुटाई में व्यस्त है तो दूसरी तरफ सैंकडों किसान  अनाज मंडियो में अपनी फसल को बेचने के लिये पहुंचा हुआ है.

अनाज मंडी में गेंहू की फसल खुले आसमान के नीचे पड़ी होने की वजह से भीग कर खराब हो रही है, तो खेतो में खडा व कटा हुआ गेंहू फसल भी खराब होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन मौसम का मिजाज किसानो की परेशानी बढ़ा सकता है. बरसात की वजह से ना केवल गेंहू की फसल खराब होगी बल्कि पशुओ के चारे का रंग व स्वाद भी खराब होगा.



कुदरत ने ऐसे समय में बरसात की है जब किसान अपने साल भर की मेहनत को अनाजमंडी में बेचकर चंद रूपये जुटाकर  अपनी आजीविका को लेकर सपने  बुन रहा था. आपको बता दें की इस  बार काफी अच्छी हुई है और अच्छा उत्पादन भी देखने को मिल रहा है. इसके साथ साथ फसल के दाम भी ठीक ठाक है.  लेकिन मौसम के बदले मिजाज ने किसान की खुशियों पर समय से पहले ही ग्रहण लगाने का काम कर दिया है.

पडोसी राज्य राजस्थान में मौसम विभाग ने आज भी अलर्ट जारी किया हुआ. उसका असर साथ लगती सीमा नूंह जिले तक भी देखने को मिल रहा है. मार्केट कमेटी चैयरमेन उमेश कुमार आर्य ने कहा कि उठान से लेकर बारदाने तक कोई दिक्कत किसान को नहीं आने दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव: इनेलो ने 6 उम्मीदवारों की घोषणा की, 5 नए चेहरों पर खेला दांव

लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा में भाजपा ने इन 10 चेहरों पर खेला दांव, जानिए कौन है कितना धुरंधरलोकसभा चुनावः BJP प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के IPS पति के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बयान- बिजली, पानी और रोज़गार से बड़ा मुद्दा है राष्ट्रवाद

लोकसभा चुनाव: चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने बेटे के लिए शुरू किया प्रचार, बोले- युवा मोदी के पक्ष में
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार