लाइव टीवी

कर्ज में डूबे 8 बच्चों के बाप ने फांसी लगा की आत्महत्या

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: May 29, 2019, 3:08 PM IST
कर्ज में डूबे 8 बच्चों के बाप ने फांसी लगा की आत्महत्या
कर्ज में डूबे शख्स ने की आत्महत्या

45 वर्ष आठ बच्चों का पिता है बच्चों की पढाई से लेकर घर की आजीविका चलाने के लिए किसी से कर्ज लिया था. घर की हालत कमजोर होने के चलते वह कर्ज चुकाने में असमर्थ था.

  • Share this:
पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहम्दपुर तेड गांव के अधेड़ उम्र के एक व्यक्ति ने कर्ज नहीं अदा करने के तनाव में अपने घर में बनी झोंपड़ी में रात के समय फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया. पिनगवां पुलिस ने सुचना मिलते ही मोहम्दपुर तेड गांव में पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर मंगलवार को अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा की मोर्चरी में रखवा दिया. बुधवार को शव का पोस्टमार्टम का कराकर पुलिस ने परिजनों के हवाले कर दिया है.

8 बच्चों को पिता था मृतक

जानकारी के मुताबिक जमील पुत्र इसराइल निवासी मोहम्दपुर तेड उम्र करीब 45 वर्ष आठ बच्चों का पिता है बच्चों की पढाई से लेकर घर की आजीविका चलाने के लिए किसी से कर्ज लिया था. घर की हालत कमजोर होने के चलते वह कर्ज चुकाने में असमर्थ था. इसी को लेकर वह तनाव में रहने लगा. घर-परिवार के सभी सदस्य जब सोमवार को गहरी नींद में सोये हुए हुए थे, तो उसने झोंपड़ी में फंदा से लटककर अपनी जान दे दी. घर के लोगों ने जब जमील का शव लटकता हुआ देखा तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई.

गांव में छाया मातम

परिवार और ग्रामीणों ने उसे फंदे से नीचे उतारकर अस्पताल ले जाने की कोशिश की , लेकिन जब तक शरीर पूरी तरह ठंडा हो चुका था. परिवार के मुखिया की मौत के बाद घर से लेकर गांव में मातम छाया हुआ है. ऐसे हालात में अब बच्चों पर भी कर्ज का बोझ कम उम्र में ही आ गया है. जब इस बारे में एसएचओ पिनगवां से बात की गई तो उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए 174 की कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें-

Haryana Election Result 2019: हरियाणा में फिर चला मोदी मैजिक, BJP के इन 10 चेहरों ने दर्ज की जीत
Loading...


हरियाणा में चला बीजेपी का गैर जाट फार्मूला, कांग्रेस के सारे दिग्गज आ गए जमीन पर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...