लाइव टीवी

घनी आबादी के बीच ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: May 24, 2018, 7:00 PM IST
घनी आबादी के बीच ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला
धू-धूकर जलता ट्रांसफॉर्मर और पास ही रखा लकड़ी का पुराना फर्नीचर.

गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर मालब गांव में जहां आग लगी, वह आबादी वाला इलाका है. इसके साथ ही वहां पर लकड़ी के पुराने फर्नीचर की दुकानों की संख्या अच्छी खासी है, जहां भारी मात्रा में लड़की का पुराना फर्नीचर रखा हुआ था.

  • Share this:
हरियाणा में नूंह (मेवात) जिले के मालब गांव स्थित बड़ी मस्जिद के पास गुरुवार दोपहर के समय बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते ट्रांसफॉर्मर धू-धूकर जलने लगा और कुछ ही देर में राख हो गया. गनीमत रही कि मौके पर तत्काल पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग को फैलने से रोक दिया.

गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर मालब गांव में जहां आग लगी, वह आबादी वाला इलाका है. इसके साथ ही वहां पर लकड़ी के पुराने फर्नीचर की दुकानों की संख्या अच्छी खासी है, जहां भारी मात्रा में लड़की का पुराना फर्नीचर रखा हुआ था. अगर आग यहां तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. मालब गांव के ग्रामीणों के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी.

आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग टीम तत्‍काल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. ग्रामीणों के मुताबिक अगर मामले में देरी होती तो भीषण गर्मी में हादसा काफी बड़ा हो सकता था. आग की खबर के बाद मालब गांव में घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में सहयोग किया.

ट्रांसफॉर्मर के जलने से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति‍ ठप हो गई. बिजली विभाग की टीम भी तत्‍काल मौके पर पहुंची और रमजान के माह में बिजली आपूर्ति‍ जल्द से जल्द बहाल करने के लिए मोर्चा संभाल लिया. मालब गांव के लोगों ने दमकल कर्मियों के अलावा तमाम प्रशासनिक अधिकारियों का आभार जताया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2018, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...