पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास ने उतारा डेढ़ दशक पुराना इनेलो का चश्मा
Mewat News in Hindi

पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास ने उतारा डेढ़ दशक पुराना इनेलो का चश्मा
मोहम्मद इलियास

मोहम्मद इलियास ने मीडिया के सामने इस्तीफा भेज दिया है और पार्टी छोड़ दी है.

  • Share this:
पुन्हाना विधानसभा से इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास ने इनेलो को अलविदा कह दिया. मोहम्मद इलियास ने किसी नई पार्टी में जाने का एलान तो नहीं किया, लेकिन उनकी और उनके बेटे जावेद एडवोकेट की अजय सिंह चौटाला और सांसद दुष्यंत चौटाला से कई मुलाकात हो चुकी हैं.

बता दें कि मोहम्मद इलियास इनेलो के अकेले ऐसे विधायक थे, जो तीन बार तीन अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से विधायक रह चुके हैं. दो बार वे हरियाणा सरकार में मंत्री रहे हैं. मोहम्मद इलियास के पार्टी छोड़ने की तो काफी दिनों से चर्चा थी, लेकिन चौटाला परिवार में झगड़ा बढ़ा तो उन्होंने इसका लाभ उठा लिया.

हरियाणा : विधानसभा और लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी अजय चौटाला की पार्टी



मोहम्मद इलियास के पिता चौधरी मरहूम रहीम खान हरियाणा सरकार में मंत्री और फरीदाबाद लोकसभा से सांसद भी रह चुके हैं. उनके भाई पूर्व सीएम हुड्डा की सरकार के समय नूंह विधानसभा से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीत चुके हैं. मोहम्मद इलियास नूंह जिले के बड़े राजनैतिक परिवार से संबंध रखते हैं.
चौटाला खानदान में कलह: अजय चौटाला का नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- अब रण होगा

पुन्हाना में ही नहीं उनके पार्टी छोड़ने से जिले भर में इनेलो को जोर का झटका लगा है. जिलाध्यक्ष बदरुद्दीन भी अभय चौटाला से ज्यादा अजय चौटाला को पसंद कर रहे हैं. जल्दी ही बदरुद्दीन भी इनेलो से इस्तीफा देने का औपचारिक एलान कर सकते हैं.

हम सब अब आज़ाद हैं, दिल खोलकर काम करेंगे : नैना चौटाला

जिलाध्यक्ष बदरुद्दीन के बेटे नासिर हुसैन सरपंच तो सोशल मीडिया से लेकर अजय सिंह चौटाला के पास अपना प्रेम जगजाहिर कर चुके हैं. मेवात इनेलो का गढ़ रहा है, जो परिवार के बिखरने के बाद बिखरने लगा है. विधायक चौधरी जाकिर हुसैन और विधायक नसीम अहमद अभी भी इनेलो के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.

बता दें कि इनसो जिलाध्यक्ष साबिर हुसैन, युवा इनेलो जिलाध्यक्ष हितेश देशवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष आस मोहमद सालाहेड़ी सहित कई युवा नेता पहले ही पार्टी को अलविदा कह चुके हैं. मोहम्मद इलियास ने मीडिया के सामने इस्तीफा भेज दिया है और पार्टी छोड़ दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज