पकड़ी गई 1135 पेटी अवैध शराब, दो गिरफ्तार और 3 की तलाश में है पुलिस

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: September 4, 2019, 9:55 AM IST
पकड़ी गई 1135 पेटी अवैध शराब, दो गिरफ्तार और 3 की तलाश में है पुलिस
अवैध शराब के साथ गिरफ्तार दो तस्करों के साथ पुलिस

प्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही अवैध शराब का कारोबार परवान पर है. पुलिस ने नूंह मेवात और चरखी दादरी से 1135 पेटी अवैध देसी शराब जब्त की है.

  • Share this:
मेवात. प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अवैध शराब (illegal liquor) की तस्करी (smuggling) बढ़ने लगी है. मेवात जिले के बिछोर थाने की पुलिस ने सिंगार गांव से एक आयशर कंट्रा से 995 पेटी अवैध देसी शराब जब्त (country made liquor seized)  की है. पुलिस ने कंट्रा को भी जब्त कर लिया है और 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसी तरह चरखी दादरी के बाढ़ड़ा में दादरी रोड पर नाकाबंदी के दौरान 240 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई है. जांच अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक आयशर कंट्रा से अवैध देसी शराब की सप्लाई की जा रही है. इस सूचना पर सिंगार में नाकाबंदी कर कंट्रा को रुकवाया गया. पुलिस को देख आरोपी ड्राइवर मौके से फरार हो गया जबकि कंट्रा से देसी शराब की 995 पेटी बरामद हुई. पुलिस ने इस मामले में गोकलपुर निवासी साहूर, उटावड़ निवासी राशिद और लफूरी निवासी रकीब के खिलाफ आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

इसी थाना क्षेत्र से पकड़ी गई 995 पेटी अवैध शराब


 

दादरी रोड पर वाहनों की जांच के दौरान जब्त हुई  240 पेटी अवैध शराब 

शराब की दूसरी बड़ी खेप चरखी- दादरी में जब्त हुई. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर हासिल करने की तैयारी है. बाढ़ड़ा थाना प्रभारी रामअवतार ने बताया कि बाढ़ड़ा चौक के समीप दादरी रोड पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी. रात को दादरी की तरफ जा रहा एक कैंटर आया, जिसे पुलिस ने रोकने का इशारा किया. कैंटर चालक ने भागने का प्रयास लेकिन पुलिस ने पीछा कर कैंटर समेत युवकों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कैंटर की तलाशी ली तो उसमें कट्टों के नीचे अवैध शराब की 240 पेटी बरामद हुई. कैंटर चालक की पहचान जगराम बास निवासी विक्रम ठेकेदार के रूप में दूसरे युवक की पहचान चरखी निवासी अन्नू के रूप में हुई. शराब क्षेत्र के ही ठेकों पर सप्लाई की जानी थी.

ये भी पढ़ें- CRPF भर्ती घोटाला: चार मुन्ना भाई गिरफ्तार और 413 के खिलाफ कार्रवाई शुरू

कांग्रेस में रहेंगे हुड्डा या नहीं, अब कमेटी करेगी फैसला
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...