अवैध वसूली का वीडियो हुआ वायरल, होमगार्ड का जवान गिरफ्तार
Mewat News in Hindi

खनन कार्यों में लगे वाहनों से अवैध वसूली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद होमगार्ड के जवान इकबाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  • Share this:
नूंह जिले के पुन्हाना थाने के अंतर्गत आने वाली चांदडाका पुलिस चौकी पर तैनात होमगार्ड और पुलिस के जवान खनन कार्यों में लगे वाहनों से अवैध वसूली करने में लगे हैं. इस बार होमगार्ड की रिश्वतखोरी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद डीएसपी पुन्हाना अशोक कुमार ने न केवल होमगार्ड के जवान पर एफआईआर कराई , बल्कि उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेजवा दिया है. चांदडाका पुलिस चौकी में कार्यरत होमगार्ड तिगांव गांव से निकलने वाले ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राली के चालकों से 100-100 रुपए की अवैध वसूली कर रहा था. जानकारी के मुताबिक, भादस गांव निवासी होमगार्ड का नाम इकबाल बताया जा रहा है. वह तिगांव गांव से निकलने वाले भवन निर्माण सामग्री से भरे ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राली चालकों से वहां से निकालने की एवज में वसूली करता था. दो दिनों पहले परेशान होकर किसी ट्रैक्टर चालक ने उक्त होमगार्ड को पैसे लेते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था.

ट्रैक्टर चालक से पैसे मांग रहे होमगार्ड को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.  


इतना ही नहीं जिस व्यक्ति ने ये वीडियो बनाई उसने वीडियो को पुलिस अधिकारियों के पास भी भेज दिया. जिसके बाद विडियों के वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और होमगार्ड के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर उसे गिरफतार कर लिया. होमगार्ड की गिरफ्तारी के बाद ये भी साफ हो गया है कि ओवरलोड वाहनों पर पुलिस क्यों लगाम नहीं लगा पा रही है. पुन्हाना शहर में दिन रात सैकड़ों ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राली चौकी के सामने से निकलते हैं, लेकिन कभी इन पर रोक लगाने की कोशिश नहीं की गई. ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रालियों के कारण कई लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं.



ये भी पढ़ें- उत्पीड़न की बात को शराबी दलित युवक के पिता ने भी बताया गलत
सोनीपत में 600 पेटी अवैध शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज