ग्रामीणों और खनन माफिया के बीच झड़प, पत्थर लदा ट्रक छोड़कर भागे

नूंह जिले के पल्ला गांव में मंगलवार की रात ग्रामीणों और खनन माफिया के बीच झड़प हो गई. ग्रामीणों को आता देख माफिया पत्थर लदा ट्रक छोड़कर भाग निकले.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 8, 2019, 2:02 PM IST
ग्रामीणों और खनन माफिया के बीच झड़प, पत्थर लदा ट्रक छोड़कर भागे
गांव के पास खड़ा हाईवा जो अवैध खनन के जरिए पत्थरों से भरा है.
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 8, 2019, 2:02 PM IST
नूंह के पल्ला गांव में मंगलवार की रात करीब ढाई बजे खनन माफिया और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई. खनन माफिया पल्ला गांव के पहाड़ों से अवैध खनन कर दो हाईवा गाड़ी में पत्थर भरकर तावडू रोड से नूंह की ओर जा रहे थे. इस दौरान पल्ला गांव का अकरम नूंह से गांव की ओर ट्रैक्टर लेकर आ रहा था. गांव के पास खनन माफियाओं की हाईवा गाड़ी ट्रैक्टर से टकरा गई. हाईवा गाड़ी में सवार खनन माफिया ने इस दौरान ट्रैक्टर चालक अकरम से मारपीट कर दी. अकरम ने मारपीट व गांव के पहाड़ से पत्थर लेकर जाने की सूचना गांव के सरपंच सहित अन्य ग्रामीणों दी. सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों को आते देख पत्थरों से भरी एक गाड़ी को खनन माफिया लेकर फरार हो गए. जबकि पत्थरों से भरी दूसरी गाड़ी को गांव के रास्ते में छोड़ दिया. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद एसएचओ महेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और पत्थरों से भरी हाईवा गाड़ी (आरजे-14जीएच-7964) को अपने कब्जे में लिया.

अवैध पत्थर से लदे हाईवा के पास डेरा डाले ग्रामीण


 पुलिस को दी लूट की सूचना
खनन माफियाओं ने कुछ समय बाद 100 नंबर पर सूचना दी कि फिरोजपुर गांव समीप हाईवा गाड़ी (आरजे-14जीएच-7964) को कई बदमाशों ने लूट लिया और हाईवा गाड़ी के परिचालक दिलशाद गांव चीला (तावडू) के पैर में बदमाशों ने गोली मार दी. पुलिस कंट्रोल रूम से नूंह थाना एसएचओ महेंद्र सिंह को इसकी जानकारी मिली. एसएचओ ने कहा कि जिस हाईवा गाड़ी के लूटने की सूचना खनन माफिया ने दी वह हाईवा गाड़ी पल्ला गांव में है.

गांव के ही रहने वाले हैं खनन माफिया 
गांव के सरपंच फारूख, पूर्व सरपंच जुबैर, सूबेदार, जुम्मेखां, सुपेदा, साहुन सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा कि खनन माफिया पल्ला गांव के ही रहने वाले हैं जो आए दिन गांव के पहाड़ से खनन कर रहे हैं. गांव के खनन माफिया के बारे में पुलिस को अगवत कराया गया है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...