Home /News /haryana /

haryana dsp surendra singh murder home minister anil vij ask police to take strict action

गृह मंत्री अनिल विज ने दिए सख्त एक्शन के आदेश, ADGP बोले- डीएसपी के हत्यारों का अहम सुराग मिला

हरियाणा में नूंह स्थित तावडू इलाके में खनन माफिया के डंपर से कुचलकर डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

हरियाणा में नूंह स्थित तावडू इलाके में खनन माफिया के डंपर से कुचलकर डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

हरियाणा में नूंह स्थित तावडू इलाके में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की खनन माफिया के डंपर से कुचलकर हत्या के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.अनिल विज ने कहा, 'खनन माफिया को बख्शा नहीं जाएगा. आसपास के जिलों की फोर्स भी लगानी पड़े तो लगाएंगें. किसी को बख्शा नहीं जाएगा.'

अधिक पढ़ें ...

मेवात. हरियाणा में नूंह स्थित तावडू इलाके में खनन माफिया के डंपर से कुचलकर डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, ‘आरोपियों को बख्शेंगे नहीं. मैंने DGP को कहा कि चाहे सभी जिलों की पुलिस लगानी पड़े, दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें.’

अनिल विज ने कहा, ‘खनन माफिया को बख्शा नहीं जाएगा. आसपास के जिलों की फोर्स भी लगानी पड़े तो लगाएंगें. किसी को बख्शा नहीं जाएगा.’

पुलिस बोली- कुछ अहम जानकारी मिली
वहीं इस मामले को लेकर हरियाणा के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर संदीप खिरवार ने कहा कि नूंह की घटना के सिलसिले में हमने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है. हमें उम्मीद है बहुत जल्दी हम इस मामले में आरोपियों को पकड़ लेंगे.

खिरवार ने कहा, ‘अभी तक डंपर रिकवर नहीं हुआ है. बहुत जल्दी डंपर रिकवर किया जाएगा. इस मामले में हमें कुछ अहम जानकारी मिली है. उन्होंने बताया कि घटना के वक्त सुरेंदर सिंह अपने निजी स्टाफ के साथ वहां मौजूद थे कुल 4 पुलिसकर्मी उनके साथ मौजूद थे.

डीएसपी सुरेंद्र सिंह की कैसे हुई हत्या
बता दें कि नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने एक ट्रक ड्राइवर को रुकने का इशारा किया तो वह उन्हें कुचलते हुए निकल गया. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने दस्तावेज की जांच के लिए एक ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन चालक ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल डाला. इस दौरान डीएसपी के ड्राइवर और सुरक्षाकर्मी ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन सुरेंद्र सिंह ट्रक की चपेट में आ गए.

तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह हिसार जिले में पड़ने वाले आदमपुर थाना क्षेत्र के सांरगपुर गांव के रहने वाले थे. वह 12.04.1994 को हरियाणा पुलिस में ASI के पद पर भर्ती हुए थे और तीन महीने बाद 31 अक्टूबर को रिटायर होने वाले थे. उनके दो बच्चे हैं. एक बेटी बेंगलुरु में बैंक में ऑफिसर है और बेटा कनाडा में पढ़ाई कर रहा है.

Tags: Anil Vij, Illegal Mining, Mewat news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर