अपना शहर चुनें

States

दो बच्चों का पिता छात्रा के साथ हुआ फरार, शहर बंद के बीच लड़की पक्ष ने लगाया लव जिहाद का आरोप

बंद के दौरान सड़क पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते लोग
बंद के दौरान सड़क पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते लोग

नूंह जिले के फिरोजपुर- झिरका में दो बच्चों का पिता बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा को लेकर फरार हो गया है. पता चला है कि उसने चंडीगढ़ में शादी रचा ली है. लड़की के परिवार वालों ने जबरन धर्म परिवर्तन कराने और लव जिहाद का आरोप लगाया है. इसके विरोध में सोमवार को फिरोजपुर- झिरका पूरी तरह से बंद रहा.

  • Share this:
नूंह जिले के फिरोजपुर- झिरका शहर की बीए की छात्रा गत 14 अगस्त को घर से लापता हो गई थी. खोजबीन के बाद पता चला कि टेलर का काम करने वाला अकिल खान उसे लेकर फरार हो गया है. पीड़ित पक्ष और पुलिस दोनों को ढूंढती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली. इस बीच प्रेमी युगल चंडीगढ़ हाईकोर्ट पहुंच गया तो शहर में बीती रात बैठक हुई. जिसमें सड़क जाम से लेकर बाजार बंद करने का फैसला लिया गया. उसके बाद सोमवार को फिरोजपुर- झिरका शहर का बाजार पूर्णतया बंद रहा. छात्रा के परिवार वाले लव जिहाद का आरोप लगा रहे हैं. लड़की पक्ष के लोगों ने डीएसपी अशोक कुमार को सीएम मनोहर लाल खट्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में कहा गया कि लड़की को अपने जाल में फंसाकर लव जिहाद किया गया. इतना ही नहीं लड़की का धर्म परिवर्तन कराया गया. लड़की को नशीला पदार्थ खिलाकर या दवाब में यह सब कराया गया. आरोप है कि कुछ कट्टरपंथी इस इलाके में लव जिहाद को बढ़ावा दे रहे हैं.

लड़की की बरामदगी के लिए धरने पर बैठे लोग


गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह सात बजे से ही वाहनों के पहिए थमे दिखे. जाम की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सड़क पर यात्री अपना सामान लादकर इधर- उधर पैदल जाते दिखाई पड़े. जाम की वजह से वाहनों की लम्बी लाइन लग गई. सभी समुदाय के लोगों ने बाजार बंद रखने में पूरा सहयोग दिया. लाल कुआं चौक फिरोजपुर झिरका पर शहरवासी महिलाओं के साथ धरना - प्रदर्शन दिनभर करते रहे. रेस्ट हाउस में दोनों समुदाय के लोगों की बैठक भी चली, लेकिन जैसे ही लड़की लाने के लिए तीन दिन का समय का संदेश लेकर गणमान्य लोग लाल कुआं पहुंचे तो युवाओं के साथ-साथ भीड़ ने एक सुर में कहा कि जब तक लड़की नहीं मिलेगी तब तक शहर का बाजार भी बंद रहेगा और रोड भी जाम रहेगा. शहर के लोग सरकार - पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते दिखाई दिए.



फिरोजपुर-झिरका के बाजार रहे बंद लोगों नेताओं के पोस्टर फूंके

शादी रचा लेने की खबर 

एसएचओ फिरोजपुर झिरका, तहसीलदार और डीएसपी ने जाम लगाने वालों और लाल कुआं चौक पर धरने पर बैठे लोगों से बाजार खुलवाने की खूब कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. गुस्साई भीड़ ने तो यहां तक कहा कि अगर लड़की नहीं मिली तो जाम अनिश्चितकालीन हो सकता है. पूर्व विधायक नसीम अहमद, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद , भाजपा नेता आलम उर्फ़ मुंडल, इनेलो नेता अयूब खान एडवोकेट सहित कई नेता एवं इलाके के मौजिज जुटे रहे, लेकिन खबरें आईं कि भागने वाले प्रेमी युगल ने हाईकोर्ट में शादी रचा ली है. पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. लड़की पक्ष के लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस ने तत्परता नहीं दिखाई. लोगों के मुताबिक फिरोजपुर झिरका की रहने वाली लड़की की उम्र 19 वर्ष को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाला युवक आकिल खान निवासी बिलाकपुर करीब 32 वर्ष का है और दो बच्चों का पिता है. आपस में इस तरह की घटनाओं से हिन्दू - मुस्लिम भाईचारा खराब होता है. दो पक्षों का मामला होने की वजह से शांति भंग न हो , इसलिए पुलिस - प्रशासन फूंक - फूंक कर कदम उठा रहा है.

बढ़ रहा गुस्सा

फिरोजपुर झिरका में जनता का गुस्सा अब राजनेताओं के खिलाफ बढ़ता जा रहा है दोपहर बाद करीब 4:00 बजे युवाओं ने शहर में लगे सभी दलों के नेताओं के पोस्टर उतार कर न केवल उन पर लाठियां बरसाई बल्कि उन्हें आग के हवाले कर अपनी भड़ास निकाली. अगर जल्दी ही फिरोजपुर झिरका में प्रेमी जोड़ा के भागने से उपजा विवाद समाप्त नहीं हुआ  तो जनता का गुस्सा और बढ़ सकता है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज