प्रेम विवाह विवाद : अब लड़की की याचिका पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद होगी मुस्लिम महापंचायत

फिरोजपुर झिरका में दूसरे धर्म की लड़की से प्रेम विवाह करने को लेकर हुए बवाल के बाद आगे की रणनीति बनाने के लिए आज शुक्रवार की नमाज के बाद होने वाली मुस्लिम महापंचायत की बैठक स्थगित कर दी गई है. अब लड़की की याचिका पर हाईकोर्ट का फैसला देखकर महापंचायच बुलाई जाएगी.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 30, 2019, 11:11 AM IST
प्रेम विवाह विवाद : अब लड़की की याचिका पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद होगी मुस्लिम महापंचायत
नमाज के बाद होने वाली मुस्लिम महापंचायत की तिथि स्थगित हुई
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 30, 2019, 11:11 AM IST
फिरोजपुर झिरका में दूसरे धर्म की लड़की से विवाह के बाद उपजे विवाद से नाराज मुस्लिम पक्ष की बड़कली चौक पर जुम्मे की नमाज के बाद होने वाली महापंचायत को स्थगित कर दिया गया है. इसकी वजह लड़की और उसके वकील की ओर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में लगाई गई सुरक्षा से जुड़ी याचिका है. इस केस में कोर्ट ने शुक्रवार की ही सुनवाई की तारीख तय की है. मामले में कोर्ट का क्या फैसला आता है, उसके बाद ही महापंचायत की रणनीति और सबकी सहमति बनाई जाएगी.

संवाददाता सम्मेलन में मुस्लिम प्रतिनिधियों ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले को देखकर ही बनेगी रणनीति


अमन की पूरी कोशिश के बावजूद बाहरी लोग इलाके को भला- बुरा कहकर गए  
बाईसी के चौधरी शौकत उर्फ़ घुड़चढ़ी एवं उमर मोहम्मद पाडला ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पंचायत की तिथि और जगह मिल बैठकर तय की जाएगी. उमर मोहम्मद पाड़ला ने कहा कि अमन और भाईचारा कायम रहे, इसकी हर संभव कोशिश की गई. इसके बावजूद बाहर से आकर कुछ लोगों ने गत 25 अगस्त को फिरोजपुर झिरका की शिवम वाटिका में हुई महापंचायत में पूरे इलाके को भला बुरा कहा और अमन एवं भाईचारे को खराब करने की कोशिश करके चले गए. इससे लोगों में नाराजगी है.

पूरा सहयोग देने के बाद भी आगजनी और पथराव की घटनाएं हुईं 

उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम पक्ष के लोगों ने तो बाजार बंद करने और प्रशासन के साथ लगातार पंचायतें कर शहरवासियों को हर सम्भव सहयोग किया, लेकिन इसके बावजूद सड़क जाम, पत्रकारों पर जानलेवा हमला, दुकान में आग लगाने और पुलिस पर पथराव करने जैसी घटनाएं सामने आईं. इन घटनाओं की जितनी निंदा की जाए, कम है. महापंचायत कब और कहां होगी यह अभी तय नहीं है लेकिन हर हाल में होगी. इसकी रणनीति का खुलासा वक्त आने पर कर दिया जाएगा. दरअसल चंद दिन पहले पुन्हाना अनाज मंडी में एक पंचायत ने 30 अगस्त को बड़कली चौक पर पंचायत करने का फैसला लिया था, लेकिन अब उसे स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- लव जिहाद : फिरोजपुर झिरका में रात में लगाई दुकान में आग
Loading...

फिरोजपुर- झिरक रहा बंद, लड़की पक्ष ने लगाया लव जिहाद का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 10:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...