प्रेम विवाह विवाद : फिरोजपुर झिरका प्रकरण पर चीफ जस्टिस की अदालत में होगी सुनवाई

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 31, 2019, 1:11 PM IST
प्रेम विवाह विवाद : फिरोजपुर झिरका प्रकरण पर चीफ जस्टिस की अदालत में होगी सुनवाई
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट

नूंह मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका के दो समुदायों के लड़का-लड़की के प्रेम विवाह के बाद हुए हंगामे को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है.

  • Share this:
हरियाणा के नूंह मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका में दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम विवाह (Love Marriage) के बाद लड़के वाले के समुदाय के लोगों की कथित दबंगई को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and haryana high court) में एक जनहित याचिका (Public interest litigation) दायर की गई है. चीफ जस्टिस (Chief Justice) की अदालत में अगले सप्ताह इस PIL पर सुनवाई होगी. यह जनहित याचिका एडवोकेट रमजान चौधरी ने दायर की है. याचिकाकर्ता रमजान चौधरी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि फिरोजपुर झिरका में प्रेम विवाह के बाद उपजे विवाद में एक समुदाय के लोगों ने बाजार बंद, धरना-प्रदर्शन, रोड जाम, पत्रकारों और पुलिस पर हमला, भड़काऊ भाषण आदि सब कुछ किया गया पर प्रशासन ने सख्ती नहीं दिखाई.

मीडिया को संबोधित करते हुए याचिकाकर्ता एडवोकेट रमजान चौधरी 


रमजान चौधरी ने कहा कि सिर्फ एक पक्ष के लोगों पर प्रशासनिक कार्रवाई हुई. पत्रकारों (Journalists) ने पुलिस (Police) में शिकायत भी की, लेकिन आज तक उस पर पुलिस ने कार्रवाई (Action) नहीं की गई. इसी को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है.

रेवाड़ी की जगह पंचकूला के प्रोटेक्शन हाउस में भेजा जोड़े को

इसके अलावा चौधरी ने कहा कि लड़की का बयान हाईकोर्ट में दर्ज होने के बाद उन्हें रेवाड़ी प्रोटेक्शन हाउस भेजने के आदेश हुए लेकिन लड़की के वकील अरशद ने संवेदनशील मामला होने के कारण अदालत से गुहार लगाई. इसके बाद इस जोड़े को पंचकूला के प्रोटेक्शन हाउस में भेजने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही एडवोकेट अरशद के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए एडवोकेट जनरल (एजी) से हलफनामा लिया गया है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि वकील अरशद और उनके परिवार को सरकार पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. उल्लेखनीय है कि 29 अगस्त को बड़कली चौक पर मुस्लिम महापंचायत होनी थी जिसे स्थगित कर दिया गया है और कहा गया है कि महापंचायत की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

ये भी पढ़ें- प्रेम विवाह विवाद: कोर्ट के फैसले के बाद होगी मुस्लिम पंचायत

फिरोजपुर- झिरक रहा बंद, लड़की पक्ष ने लगाया लव जिहाद का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...