लाइव टीवी

पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भिड़े, 6 मुकदमे दर्ज

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 16, 2019, 5:00 PM IST
पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भिड़े, 6 मुकदमे दर्ज
राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद कई वाहनों में हुई तोड़फोड़

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नूह विधानसभा क्षेत्र के तीन गांवों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भिड़ चुके हैं और अब तक 6 मुकदमे दर्ज दर्ज हुए है.

  • Share this:
मेवात. पुन्हाना विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख (voting date) जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे कार्यकर्ता उत्तेजित हो रहे हैं. विधानसभा क्षैत्र के तीन गांवों में राजनीतिक दलों (Political Parties) के कार्यकर्ता अब तक कई बार आमने-सामने हो चुके हैं. तीन गांवों में हुई चुनावी झड़प (electoral clash) में अब तक 6 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. खास बात तो यह है कि पुलिस विभाग इन गांवों में केवल गश्त बढ़ाने का काम कर रहा है. मतदान के दिन इन गांवों में अर्धसैनिक बलों (Paramilitary forces) के जवानों की तैनाती कराई जाएगी.

गाड़ियों में तोड़फोड़ और फायरिंग भी 

डीएसपी अशोक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि अब तक नई, बिछोर और लहरवाड़ी गांव में राजनीतिक दलों के लोग भीड़ चुके हैं. सबसे पहले नई गांव में जेजेपी उम्मीदवार इक़बाल जैलदार और निर्दलीय रहीस खान निवर्तमान विधायक के समर्थक भिड़े. दो-तीन गाड़ियों में तोड़फोड़ और हवाई फायरिंग भी हुई. उसके बाद पुन्हाना क्षेत्र के ही लुहिंगाकलां गांव में बीजेपी और दूसरे राजनीतिक दल के वर्कर भीड़ गए. गाड़ियां तोड़ी गई और फायरिंग की भी खबरें सामने आई. लहरवाड़ी गांव में इनेलो उम्मीदवार सुभान खान और स्वराज पार्टी उम्मीदवार तालीम हुसैन एडवोकेट के वर्कर भीड़ गए.

एक विधानसभा क्षेत्र के अंदर चुनावी भिड़ंत में 6 मुकदमे दर्ज होने का यह पहला मामला

बिछोर थाने के नई गांव में हुई झड़प के तीन मुकदमे, लुहिंगाकलां गांव की झड़प मामले में पुन्हाना थाना में दो मुकदमे, लहरवाड़ी गांव झड़प मामले में पुन्हाना थाने में एक मामला दर्ज हुआ है. डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि अब तक एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पुन्हाना के डीएसपी अशोक कुमार ने दी मीडिया को जानकारी


गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस विभाग पूरी तरह सतर्क है. वोटिंग के दिन सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद रहेगी. कुल मिलाकर पिछले कई दशकों में यह पहला मामला है , जब वोटिंग से पहले ही एक विधानसभा क्षेत्र के अंदर 6 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.ये भी पढ़ें- देखें चुनाव प्रचार के दौरान आप के कार्यकर्ताओं ने दुकानदार को किस तरह पीटा

बीजेपी प्रत्याशी मोहनलाल के प्रचार के लिए राई पहुंचे भोजपुरी स्टार निरहुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर