Home /News /haryana /

in laws killed married woman for dowry bullet and one lakh rupees hrrm

दहेज में बुलेट और एक लाख रुपये के लिए ससुराल वालों ने की विवाहिता की हत्या! फंदे से लटका मिला शव

हरियाणा के मेवात में दहेज के लिए 20 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई.

हरियाणा के मेवात में दहेज के लिए 20 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई.

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर नूंह के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. विवाहिता के परिजन इस मामले को हत्या बता रहे हैं, लेकिन यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा.

नूंह. हरियाणा के नूंह जिले के रोजका मेव थाना अंतर्गत नवागढ़ गांव में 20 वर्षीय विवाहिता को फांसी के फंदे पर झूलते देख गांव में मातम पसर गया. हालांकि मृतक विवाहिता के परिजनों ने पति, सास, ससुर व ननद पर हत्या का आरोप लगाया है. लेकिन ये तो पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा विवाहिता की हत्या की गई है या आत्महत्या.

बता दें कि मेवात क्षेत्र में अक्सर शादी से पहले तो दहेज की डिमांड नहीं की जाती है, लेकिन शादी के बाद ससुराल वालों की नियत खराब हो जाती है और दहेज की डिमांड बढ़ जाती है. शिकायतकर्ता मुस्तकीम ने बताया की उसकी 20 वर्षीय बहन नूरजान की शादी करीब एक साल पहले हुई थी. उन्होंने उनकी हैसियत के हिसाब से दहेज में 1 किलो चांदी, 5 तोला सोना, मोटरसाइकिल व 51000 रुपए नगद दहेज में दिया था. नूरजान की रोजका मेव थाना अंतर्गत नवाबगढ़ गांव के आरिफ पुत्र फन्ने के साथ शादी हुई थी.

शादी के दिन से ही लड़की के ससुराल वालों की तरफ से दहेज की डिमांड शुरू हो गई थी. एक लाख रुपए नगद व बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड करने लगे और मृतक विवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. मुस्तकीम ने बताया कि 25 जून दोपहर को उनके पास उसकी बहन की मरने की खबर मिली तो उन्के पैरों तले जमीन खिसक गई. जिसके कुछ समय बाद गांव नवाबगढ़ पहुंचे तो मृतक विवाहिता फांसी के फंदे पर झूलती दिखाई दी.

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर नूंह कै सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. विवाहिता के परिजन इस मामले को हत्या बता रहे हैं, लेकिन यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा. हालांकि दहेज के खिलाफ मेवात में उलेमाओं व समाजिक लोगों ने दहेज रोकने की पुर जोर कोशिश की है लेकिन दहेज रुकने का कोई असर नहीं दिखा.

Tags: Dowry Murder, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर