लाइव टीवी

VIDEO : गैस सिलेंडर रिसने से लगी आग में 2 बच्चों की मौत, गंभीर 8 लोग सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 30, 2019, 7:47 PM IST
VIDEO : गैस सिलेंडर रिसने से लगी आग में 2 बच्चों की मौत, गंभीर 8 लोग सफदरजंग अस्पताल में भर्ती
गैस सिलेंडर से लगी आग की इस दुर्घटना में परिवार के कई सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं.

जब परिवार की महिला चूल्हे पर कुछ पकाने के लिए माचिस की तीली जलाई तो पूरे घर में आग लग गई. इस वजह से परिवार के सभी लोग आग की चपेट में आ गए. पड़ोसियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन इस बीच परिवार के कई सदस्य बुरी तरह झुलस चुके थे.

  • Share this:
मेवात. हरियाणा के मेवात (Mewat) जिले में तावडू उपमंडल के गांव पाटूका में घरेलू गैस सिलेंडर के रिसने (Leaking Gas Cylinder) से लगी आग (Fire) में एक ही परिवार के 2 बच्चों की मौत हो गई. इस दुर्घटना में 8 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. सभी लोगों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में चल रहा है. जानकारी के अनुसार हादसा मंगलवार रात 8 बजे हुआ जब गांव पाटूका कॉलोनी के एक घर में गैस सिलेंडर लीक होने के कारण आग लग गई. इस आग में एक ही परिवार के 10 लोग शाद (3), अस्मा (7), मुबीना (3), मुनीन (2), मनीषा (6), असलम (7), इरसाद (9), दिलशाद (11), असमीना (35) और जाकिर (38) झुलस गए. सभी घायलों को रात में शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ नूंह में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सभी घायलों को दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया. देर रात घायलों में से दो बच्चे शाद (3) और अस्मा (7) ने दम तोड़ दिया.



माचिस की तीली जलाते ही घर में लगी आग

ग्राम पंचायत सहसोला सरपंच अंजुम आरा व समाजसेवी आसू ने बताया कि गांव पाटूका कॉलोनी में जाकिर पुत्र मतीन परिवार सहित रहता है. मंगलवार की रात घर में रखा घरेलू गैस सिलेंडर लीक करने लगा. जब परिवार की महिला चूल्हे पर कुछ पकाने के लिए माचिस की तीली जलाई तो पूरे घर में आग लग गई. इस वजह से परिवार के सभी लोग आग की चपेट में आ गए. पड़ोसियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन इस बीच परिवार के कई सदस्य बुरी तरह झुलस चुके थे. सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से नलहड़ मेडिकल कॉलेज नूंह में भर्ती कराया गया. आग की इस दुर्टना में घायल हुए लोगों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. फिर यहां से सभी को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आग में झुलसे सभी लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


आग में झुलसे लोगों की हालत गंभीर

दुर्घटना के बारे में ग्रामीण हबीब ने बताया कि गैस लीक करने के कारण कमरे में आग लग गई. इस आग में 2 बच्चों की मौत हो गई. इस आग में झुलसे कई लोगों की हालत गंभीर है. उन्होंने प्रशासन से गरीब परिवार की मदद करने की गुहार लगाई. वहीं एक अन्य ग्रामीण शब्बीर अहमद ने कहा कि गैस चूल्हा जलाने के दौरान कमरे में आग लग गई. उन्होंने कहा कि आग में झुलसे लोगों का प्राथमिक इलाज कराने के बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत पुलिस में की गई है. इस बीच प्रशासन की तरफ से पटवारी ने घटनास्थल का मुआयना किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें - कुरुक्षेत्र : सांस लेना भी हुआ दूभर, पराली के बाद पटाखों से दूषित हुई हवा

ये भी पढ़ें - नशेड़ी ने 1 हजार रुपये के लिए की हत्या, CCTV फुटेज ने खोले राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 7:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...