सलमान अली के भाई ने भी दिया था ‘इंडियन आइडल’ में ऑडिशन, नहीं मिला गोल्डन टिकट

इस सिंगिंग शो में सलमान अली हरियाणा की तरफ से अकेले प्रतिभागी थे. गरीबी में पले बढ़े सलमान के पिता, दादा, चाचा सब अपने सुरों से इलाके के लोगों का कई पीढ़ियों से मनोरंजन करते आ रहे हैं.

News18 Haryana
Updated: December 25, 2018, 2:54 PM IST
सलमान अली के भाई ने भी दिया था ‘इंडियन आइडल’ में ऑडिशन, नहीं मिला गोल्डन टिकट
सलमान अली इंडियन आइडल 10 विजेता
News18 Haryana
Updated: December 25, 2018, 2:54 PM IST
सुरों के महासंग्राम इंडियन आइडल सीजन 10 (Indian Idol 10) का खिताब इस बार हरियाणा के सिंगर सलमान अली के नाम रहा. नूंह मेवात जिले के पुन्हाना शहर की गलियों में खेलकर गरीबी से लड़कर इंडियन आइडल में अपने सुरों से करोड़ों लोगों का दिल जीतने वाले सलमान अली ने बीते जुलाई माह में अपनी लाइव प्रस्तुति दी थी. सलमान की इस जीत से परिवार ही नहीं बल्कि जिले और प्रदेश के लोग भी बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं.

इस सिंगिंग शो में सलमान अली हरियाणा की तरफ से अकेले प्रतिभागी थे. गरीबी में पले बढ़े सलमान के पिता, दादा, चाचा सब अपने सुरों से इलाके के लोगों का कई पीढ़ियों से मनोरंजन करते आ रहे हैं. सलमान ‘मिरासी’ समाज से संबंध रखते हैं. जिनका मुख्य कार्य शादी-पार्टियों में गाना बजाना ही होता है. सलमान अली ने बचपन से ही सुरों का निवाला पीया था. अपने पूर्वजों से सीख लेकर सलमान ने घर की गरीबी को देखते हुए महज 6-7 साल की उम्र में धार्मिक कार्यक्रमों में सिंगिंग शुरू कर दी थी.

ये भी पढ़ें- शाहरुख ने सलमान से की गुजारिश, मेरी फिल्म का गाना गा दो



बता दें कि इससे पहले सलमान अली सारेगामापा लिटिल चैंप्स में रनरअप रह चुके हैं. उस दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सलमान अली को करीब 21 लाख रुपये का चेक दिया था. इसके बाद सलमान सुरों के जजों के साथ करोड़ो लोगों के दिलों पर राज करने लगा. अब उसकी अगली मंजिल इंडियन आइडल थी. शुरुआत में टॉप 14 में उसका चयन हुआ. जिसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने चाहने वालों के लिए नए साल से पहले ही नया तोहफा दे दिया.

indian idol के ग्रैंड फिनाले को नहीं लगा बिजली कट

इंडियन आइडल ग्रैंड फिनाले के दिन बिजली विभाग से पुन्हाना वासियों ने बिजली कट नहीं करने की अपील की गई थी. ताकि वे सलमान के लाइव गाते हुए देख सकें. साथ ही लोग सलमान के लिए वोट भी कर सकें. गाड़ी में लाउड स्पीकर लगाकर सलमान अली के लिए पूरे तहसील में वोटिंग की अपील की गई. परिजनों खासकर युवाओं को भरोसा था कि सुरों का दबंग खान सलमान अली विजयी होकर ही घर लौटेगा.

सलमान के भाई ने भी दिया था indian idol 10 ऑडिशन  
Loading...

सलमान के पिता कासम अली को भी अपने पांच बच्चों में सबसे छोटे सलमान अली पर नाज है. जिसने परिवार के अलावा जिले-प्रदेश का नाम दुनिया भर में रोशन किया है. सलमान का चचेरा भाई भी इंडियन आइडल में ऑडिशन देने गया था, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ. यानि उसे गोल्डन टिकट नहीं मिल सका. सलमान अली की कई पीढ़ियां गाना-बजाकर परिवार का पेट पालने का काम करते हैं.

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर