लाइव टीवी

अवैध खनन व हथियारों का अड्डा बना नूंह का झिमरावट गांव, दिनदहाड़े पत्रकारों पर हो रहा हमला

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 11, 2019, 12:14 PM IST
अवैध खनन व हथियारों का अड्डा बना नूंह का झिमरावट गांव, दिनदहाड़े पत्रकारों पर हो रहा हमला
झिमरावट गांव में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन (सांकेतिक तस्वीर)

नूंह (मेवात) जिले में पिनगवां खंड का झिमरावट गांव अवैध खनन, अय्याशी और दबंगई का अड्डा बनता जा रहा है.

  • Share this:
नूंह (मेवात). हरियाणा (Haryana) के नूंह (मेवात) जिले में पिनगवां खंड का झिमरावट गांव अवैध खनन, अय्याशी और दबंगई का अड्डा बनता जा रहा है. गांव के दबंगों के पास अवैध हथियारों (illegal weapons) का जखीरा है. कई आपराधिक मामलों में संलिप्त बदमाशों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है. झिमरावट गांव में आपराधिक गतिविधियां (Criminal activities) खुलेआम की जाती हैं. बावजूद इसके स्थानीय पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है.

हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में आपराधिक गतिविधियों में शामिल बदमाश खुलेआम अय्याशी करते देखे गए. सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. गांव में खुलेआम अवैध खनन किया जा रहा है. वायरल हुए वीडियो में ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध खनन कर पत्थरों को लाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक यहां कई संगीन मामलों में लिप्त एमएलए और उसके गुर्गे खुलेआम आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. लूट, हत्या, डकैती, अपहरण की वारदातों को अंजाम देने के अलावा, अय्याशी, जुआ, सट्टे का खेल भी खूब फलफूल रहा है.

पत्रकार पर भी किया हमला

बीते 5 अक्टूबर को न्यूज 18 के पत्रकार कासिम खान पर भी हमला करते हुए अपहरण और जान से मारने की कोशिश की गई. पिनगवां पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए 9 अक्टूबर को 15 नामजद और 20 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है..

एसपी को शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की 

पत्रकार कासिम खान ने एसपी को शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की है. कासिम खान ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से अगर उक्त मामले को हल्के में लिया तो बदमाश कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. इसके अलावा आगामी दिनों में होने वाले चुनाव को भी प्रभावित कर सकते हैं.

पत्रकारों ने एसआइटी को केस सौंपने की मांग की 
Loading...

हरियाणा पुलिस द्वारा गठित SIT से जिले के पत्रकारों ने मामले की जांच कराने की मांग की है. पत्रकारों का कहना है कि अगर पुलिस प्रशासन की ओर से अपराधियों पर जल्द कार्रवाई नहीं की तो आगामी रणनीति तैयार की जाएगी.

नूंह डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस सभी आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. जल्द ही सभी आरोपियों के पकड़े जाने का दावा किया है. पुलिस की कई टीमें आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें:- इस विधानसभा सीट पर BJP पिछले कई दशकों से दर्ज नहीं कर पाई जीत

दादरी:खेतों में उतरेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर,15 को होगी रैली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...