• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Kisan Aandolan: डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का बयान- मंडी और MSP खत्म हुई तो विधायकों संग दूंगा इस्तीफा

Kisan Aandolan: डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का बयान- मंडी और MSP खत्म हुई तो विधायकों संग दूंगा इस्तीफा

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला. (FILE PHOTO)

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला. (FILE PHOTO)

Haryana Politics: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले दस महीनों से कुछ राजनीतिक दलों से जुड़े लोग प्रदेश के किसानों को बहकाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोग प्रदेश में मंडियां खत्म होने, जमीन पर कब्जे करने और एमएसपी खत्म करने की बात कह कर किसानों को बरगला रहे हैं.

  • Share this:

नूंह. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) को लेकर बयान दिया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि 10 महीने पहले किसानों को भ्रमित कर आंदोलन शुरू कराया गया था. उन्होंने कहा कि अगर मंडी खत्म होगी, एमएसपी खत्म होगा और किसान (Farmers) की जमीन पर कब्जे होंगे तो जजपा के 10 विधायक त्यागपत्र देकर इस फैसले का विरोध करेंगे. वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार के 2 साल पूरे होने पर पूर्व सीएम पोल खोलने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने डीलरों को जमीन लूटने की ताकत दी थी. 60-65 हजार करोड रुपये के सीएलयू बदले गए.

बता दें कि मेवात जिले के हिलालपुर गांव में उपप्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की 108वीं जयंती के अवसर पर दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस वे के साथ ताऊजी की 42 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने फसलों की जो एमएसजी बढ़ाई है, उससे किसानों को पिछली फसलों को बेचने पर ही 1200-1300 करोड़ रुपए का लाभ होगा, जो सीधे उनके बैंक खातों में जाएगा.

डिप्टी सीएम ने कहा की राज्य सरकार  सिरसा में मंडी बना रही है और प्रदेश में चार मंडियां प्रस्तावित हैं, जो किसानों की भलाई के लिए सरकार ने फैसला लिया है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार ने 700 दिन में मेवात जिले की सड़कों पर 1070 करोड़ रुपये की राशि खर्च की है.

वहीं जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने कहा कि ताऊ देवीलाल की 108 वी जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने का अवसर मिला, जो जनसमूह मेवात जिले के हिलालपुर गांव में आया है, उसका आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब बुढ़ापा, विधवा,  दिव्यांगों की पेंशन 5100 रुपए होगी, उनकी पार्टी ने प्रदेश की जनता से वायदा किया था. इनेलो पर हमला करते हुए अजय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो 20 सीट से 1 सीट पर आ गई. अब तो एक से शून्य तक आ गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज