लव जिहाद : फिरोजपुर झिरका में दुकान में आगजनी, भारी सुरक्षा के बीच खुले बाजार

नूंह मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका में बुधवार की रात शरारती तत्वों ने एक दुकान में आग लगा दी लेकिन गुरुवार को चौथे दिन भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाजार में दुकानें खुलीं.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 22, 2019, 3:07 PM IST
लव जिहाद : फिरोजपुर झिरका में दुकान में आगजनी, भारी सुरक्षा के बीच खुले बाजार
कड़ी सुरक्षा के बीच खुला बाजार
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 22, 2019, 3:07 PM IST
फिरोजपुर झिरका में दो समुदाय के लड़का-लड़की के प्रेम विवाह (love marriage ) के बाद लव जिहाद के आरोपों के बीच चार दिन पहले उपजा विवाद अब शांत हो रहा है. लड़की का वीडियो सामने आने के बाद और प्रशासन की सूझबूझ से गुरुवार को बाजार कुछ हद तक खुल गए. पुलिस के सैकड़ों जवान अभी भी फिरोजपुर-झिरका शहर में जगह- जगह तैनात हैं और हर हलचल पर नजर रखे हुए हैं. आरोप है कि बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे महावीर मार्ग पर स्थित इमरान मलिक की दुकान को आग के हवाले (arson) कर दिया गया. दुकान में रखा 5 - 6 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया.

आग बुझाने के बाद दुकान का बिखरा सामान


आगजनी की घटना में दर्ज हो चुकी है एफआईआर 

एसडीएम रीगन कुमार और शहर में रहने वाले पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहमद सहित काफी लोग रात को ही घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को मामले की शिकायत दी. एसडीएम रीगन कुमार के मुताबिक आगजनी की घटना में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. पुलिस सीसीटीवी के फुटेज आदि खंगाल रही है. एसडीएम के मुताबिक धार्मिक स्थलों और लोगों की हिफाजत करने और मामले में जल्द से जल्द सुलह कराने में प्रशासन जुटा हुआ है. पीड़ित दुकानदार और उसके परिजनों ने साफ साफ कहा है कि आग लगी नहीं बल्कि पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई गई. दो पक्षों में तनाव की वजह से सब कुछ हुआ. लोग इस तरह की घटनाओं से डरे हुए हैं. डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है. एसडीएम रीगन कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बुधवार को शहर में कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों के साथ मारपीट की घटना दुखद है. पत्रकारों की शिकायत पर पुलिस को कार्रवाई करनी है.

ये भी पढ़ें-  लव जिहाद: बंद कवरेज करने गए पत्रकारों की भीड़ ने की पिटाई

लव जेहाद: अकिल बच्चों वाला है, पर हम शादी करके खुश हैं: नेहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...