लाइव टीवी

नमाज के मामले पर गुरुग्राम में 27 मई को महापंचायत का आयोजन

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: May 20, 2018, 7:16 PM IST
नमाज के मामले पर गुरुग्राम में 27 मई को महापंचायत का आयोजन
चौधरी जाकिर हुसैन को निमंत्रण पत्र सौंपते हुए पंचायत के पदाधिकारी.

गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थानों पर मुस्लिम समाज द्वारा पढ़ी जा रही नमाज के मुद्दे को लेकर गुरुग्राम में 27 मई को सभी समाजों की महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है.

  • Share this:
गुरुग्राम में मुस्लिम समाज द्वारा खुले स्‍थानों पर पढ़ी जा रही नमाज को लेकर गुरुग्राम में 27 मई को सर छोटूराम भवन, झाड़सा में सर्वधर्म, सर्वखाप, भाईचारा समरसता पंचायत द्वारा सभी समाजों की महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. रविवार को इसका निमंत्रण देने के लिए प्रदीप जेलदार, नरेश सहरावत पूर्व सरपंच सुखराली और बलजीत यादव वजीराबाद 36 बिरादरी के चौधरी व इनेलो विधायक चौ. जाकिर हुसैन के नूंह निवास पर पहुंंचे.

उन्होंने हुसैन से कहा कि 36 बिरादरी के चौधरी होने के नाते उनके पूर्वज मरहूम चौ. मौ. यासीन खां और मरहूम चौ. तैयब हुसैन ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई और आज वे भी उसे बखूबी निभा रहे हैं, अत: 27 मई को गुरुग्राम के इस मसले को संभालने में योगदान दें. हुसैन ने अध्यक्ष व सदस्यों का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने 36 बिरादरी की एकता को कायम रखने के लिए बहुत अच्छा कदम उठाया है और वे भी इसमें भरपूर सहयोग करेंगे.

इनेलो विधायक चौ. जाकिर हुसैन ने कहा कि गुरुग्राम में वर्षों से सैकड़ों सार्वजनिक स्थलों पर जरूरत मुताबिक नमाज हो रही थी तथा सरकार व किसी अन्य व्यक्ति को कोई एतराज नहीं था, लेकिन भाईचारे के माहौल को बिगाड़ने वाली ताकतों ने गुरुग्राम में उपद्रव मचाया, जिससे माहौल खराब हुआ.

उन्‍होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि मुख्यमंत्री को भी बरगलाया गया और उनके सामने एकतरफा गलत तथ्य पेश किए गए, जिससे उन्होंने विदेश जाने से पूर्व नमाज़ अदा करने के खिलाफ बयान दिया क्योंकि गुरुग्राम में मात्र कुछ मस्जिद आबाद हैं, जिनमें कई लाख नमाजी नमाज अदा नहीं कर सकते. इनेलो विधायक चौ. जाकिर हुसैन ने सभी से अपील की कि आपसी भाईचारे को कायम रखते हुए शांति बनाए रखें और जल्द ही सारा मामला सुलझ जाएगा व सच्चाई की जीत होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2018, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...