लाइव टीवी

अवैध खनन कारोबार से जुड़े हत्या का मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: January 16, 2020, 4:16 PM IST
अवैध खनन कारोबार से जुड़े हत्या का मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा
पुलिस ख्वाजलीकलां निवासी आरोपी हत्यारे को अदालत में पेश करेगी जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा.

अवैध खनन (Illegal mining) कारोबार से जुड़े हत्या (Murder) मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने करीब ढाई माह बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुए ट्रैक्टर (Tractor) को भी बरामद कर लिया है. अब पुलिस ख्वाजलीकलां निवासी आरोपी हत्यारे को अदालत (Court) में पेश करेगी जहां से उसे न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेज दिया जाएगा.

  • Share this:
नूंह. अवैध खनन (Illegal mining) कारोबार से जुड़े हत्या (Murder) मामले के मुख्य आरोपी ताहिर उर्फ़ सज्जी को पुलिस ने करीब ढाई माह बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुए ट्रैक्टर (Tractor) को भी बरामद कर लिया है. अब पुलिस ख्वाजलीकलां निवासी आरोपी हत्यारे को अदालत (Court) में पेश करने की तैयारी कर रही है जहां से उसे न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेज दिया जाएगा. पुलिस के अनुसार हत्या के इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस ने 9 नामजद सहित अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया 

पिनगवां पुलिस ने राहगीर की पीट-पीटकर जान लेने वाले 9 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ गत 3 नवंबर 2019 को हत्या, अवैध खनन इत्यादि धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. जानकारी के मुताबिक मुश्तकीम पुत्र जकरिया निवासी रीठठ उम्र 24 वर्ष बुधवार को अपनी पत्नी और चचेरे भाई मुश्ताक के साथ शिकरावा गांव में इलाज कराने बाइक से जा रहा था. रास्ते में सामने से आने वाले अवैध खनन में लगे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने उन्हें साइड दबाकर नीचे गिरा दिया. मुश्तकीम ने उठकर बाइक से ट्रैक्टर का पीछा कर ख्वाजलीकलां गांव में उसे रोक लिया. उस दौरान खनन माफिया ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर मुस्तकीम की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस अधिकारी के अनुसार हत्या के इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


चश्मदीदों और पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आई

हमलवारों ने घटना को सड़क हादसा दिखाने के लिए मुस्तकीम को ट्रैक्टर - ट्राली के नीचे रखकर कुचल दिया, लेकिन चश्मदीदों और पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आ गई. घटना की जानकारी मिलते ही रीठठ-ख्वाजलीकलां गांव के लोग आपस में उलझने लगे. तनाव की स्थिति को भांपते हुए पिनगवां पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और मामले को शांत करा दिया. उसी समय से पुलिस को आरोपियों की तलाश थी. अब हत्या का मुख्य आरोपी ताहिर उर्फ़ सज्जी पुत्र सिरदार निवासी ख्वाजलीकलां पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. एसएचओ चंद्रभान ने बताया कि पुलिस मामले में बाकी बचे आरोपियों की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ें - 3 गोलियां सिर और 1 जबड़े में लगी, फिर भी कार ड्राइव कर अस्पताल पहुंची महिलाये भी पढ़ें - Facebook पर नौकरी का विज्ञापन देख किया अप्लाई, हुई धोखाधड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर