मौसम से परेशान किसानों ने सरकार से राहत की खबर को बताया चुनावी स्टंट

फ़िलहाल पहली किश्त के रूप में 2 हजार रुपये किसानों को मिलने की बात सामने आ रही है. राजस्व विभाग सहित कई विभाग आजकल छोटे किसानों दस्तावेज जमा कराने में दिनरात जुटे हुए हैं. किसानों ने मौसम के बदलते मिजाज पर चिंता जताई तो भाजपा सरकार की आर्थिक मदद को चुनावी फायदा लेने के लिए एक स्टंट बताया.

Qasim Khan | News18 Haryana
Updated: February 16, 2019, 6:18 PM IST
मौसम से परेशान किसानों ने सरकार से राहत की खबर को बताया चुनावी स्टंट
ओलावृष्टि से खेत में खड़ी फसल हुई गायब, भर गया पानी
Qasim Khan | News18 Haryana
Updated: February 16, 2019, 6:18 PM IST
किसान इन दिनों करवट ले रहे मौसम से परेशान हैं. मेवात सहित कई जिलों में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है तो कई जिलों में बरसात ने पककर तैयार खड़ी सरसों की फसल बर्बाद कर दी है. किसानों ने मौसम के बदलते मिजाज पर चिंता जताई तो भाजपा सरकार की आर्थिक मदद को चुनावी फायदा लेने के लिए एक स्टंट बताया. फ़िलहाल पहली किश्त के रूप में 2 हजार रुपये किसानों को मिलने की बात सामने आ रही है. किसान को एक तरफ से आफत तो दूसरी तरफ मामूली राहत दिखाई पड़ रही है. किसानों ने मौसम के बदलते मिजाज पर चिंता जताई तो भाजपा सरकार की आर्थिक मदद को चुनावी फायदा लेने के लिए एक स्टंट बताया.

राजस्व विभाग सहित कई विभाग आजकल छोटे किसानों दस्तावेज जमा कराने में दिन रात जुटे हुए हैं. कागजात जमा करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी है, उससे पहले टीमें गांव-गांव जाकर किसानों से आवेदन लेंगी. आसमान पर पिछले कई दिन से बादल छाए हुए हैं तो किसान इन बादलों से परेशान हैं कि कहीं आफत की बरसात शुरू न हो जाए. दूसरी तरफ 2019 में सत्ता का फ़ाइनल करीब है और अगले माह मार्च में डंका बजने की पूरी संभावना है. राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ में आई कांग्रेस सरकार के किसानों के लिए दिए गए सहयोग को देखते हुए भाजपा की केंद्र सरकार भी अब किसानों को तत्काल सालाना 6 हजार उनके खातों में भेजने की बात कह रही है.

यह भी पढ़ें- पुलवामा में आतंकी हमले पर बोले चौटाला, कहा- सरकार को चाहिए वो शहीदों का बदला ले

यह भी पढ़ें - अंबाला में भूतपूर्व सैनिकों ने कहा- 'हम अभी हथियार चलाना नहीं भूले', पाक का झंडा फूंका
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार