लाइव टीवी

नूंह: बारिश से अनाज मंडी में भीगी हजारों क्विंटल धान की बोरियां

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: December 13, 2019, 11:11 PM IST
नूंह: बारिश से अनाज मंडी में भीगी हजारों क्विंटल धान की बोरियां
मेवात - अनाज मंडी में धान के रखरखाव की उचित व्यवस्था नहीं

अनाज मंडी (Grain market) नूंह (Nuh) में हजारों क्विंटल धान (Paddy) की फसल पानी में पूरी तरह भीग गई. किसानों के साथ व्यापारी भी अनाज मंडी में कोई इंतजाम नहीं होने का रोना रो रहे हैं.

  • Share this:
नूंह. गुरुवार देर शाम से लेकर रात में हुई बरसात से अनाज मंडी (Grain market) नूंह (Nuh) में हजारों क्विंटल धान (Paddy) की फसल पानी में पूरी तरह भीग गई. अभी भी मौसम का मिजाज ठीक नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन तक धूप नहीं निकलेगी. अनाज मंडी में रखरखाव या टीन-शेड व्यवस्था नहीं होने या तिरपाल नहीं होने की वजह से धान की बोरियां (Paddy sacks) पूरी तरह से भीग गईं. ऐसे हालात में धान के खराब होने से इंकार नहीं किया जा सकता. पुन्हाना अनाज मंडी में भी धान की बोरियां भीग गईं.

जिले की दोनों बड़ी अनाज मंडी में गोदामों का इंतजाम नहीं है. शुक्रवार को आढ़ती-पल्लेदार भीगी हुई धान की फसल को देखने में व्यस्त और उदास दिखाई दिए. अनाज मंडी के आढ़ती एवं किसान मार्केटिंग एवं अन्य संबंधित विभागों के इंतजामों को नाकाफी बता रहे हैं.

किसान मार्केटिंग एवं अन्य संबंधित विभागों के इंतजामों को नाकाफी बता रहे हैं.


अनाज मंडी में रखरखाव की व्यवस्था नहीं

बता दें कि धान की खरीद पिछले काफी लंबे समय से हो रही है, लेकिन उठान एवं रखरखाव कितना बेहतर है, इसका अंदाजा अनाज मंडी में भीगी हुई धान की हजारों बोरियों को देखकर लगाया जा सकता है. किसान तो किसान अब तो व्यापारी भी इंतजामों का रोना रो रहे हैं. मौके पर मौजूद आढ़ती हरिकिशन ने कहा कि पानी की निकासी नहीं है. जगह जगह कूड़ा है, जिसकी वजह से नालियां बंद हो गई हैं. ऐसे में बारिश की वजह से सभी जगह पानी भर गया है. अगल धूप नहीं निकली तो भीगी धान की बोरियां सड़ने लगेंगी.

ये भी पढ़ें - 'पानीपत' को लेकर जाट समुदाय का प्रदर्शन, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

ये भी पढ़ें - गुरुग्राम में इंश्योरेंस एजेंट पर लगे महिला से रेप और मारपीट के आरोप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर