लाइव टीवी

अवैध खनन का एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में, अन्य पांच की तलाश जारी
Mewat News in Hindi

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: February 21, 2020, 7:38 PM IST
अवैध खनन का एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में, अन्य पांच की तलाश जारी
पुलिस ने आरोपी के पास से खनन कार्यों में इस्तेमाल होने वाला ट्रैक्टर-ट्रॉली बरामद किया.

नूंह (Nuh) की पिनगवां पुलिस ने 6 माह पहले अवैध खनन (Illegal mining) के मामले में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब आरोपी को कोर्ट (Court) में पेश करने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
नूंह. शहर की पिनगवां पुलिस ने 6 माह पहले अवैध खनन (Illegal mining) के मामले में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब आरोपी को कोर्ट (Court) में पेश करने की तैयारी कर रही है. गिरफ्तार आरोपी हनीफ उर्फ हन्नु पुत्र मुंद्रा निवासी झिमरावट मियांबास है जिसके पास से खनन कार्यों में इस्तेमाल होने वाला ट्रैक्टर-ट्रॉली (Tractor trolley) बरामद किया गया है. पुलिस सब इंस्पेक्टर मलखान सिंह ने बताया कि अवैध खनन का एक मुकदमा खनन विभाग (Mining department) ने करीब 6 माह पहले दर्ज कराया था, जिसमें झिमरावट गांव के करीब आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया था. पुलिस ने इसी मुकदमे में नामजद हनीफ उर्फ हन्नु को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार हनीफ पर अवैध खनन का ही एक दूसरा मुकदमा भी पहले से दर्ज था.

पुलिस सब इंस्पेक्टर मलखान सिंह ने बताया कि अवैध खनन का एक मुकदमा खनन विभाग ने करीब 6 माह पहले दर्ज कराया था.


कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा

सब इंस्पेक्टर मलखान सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुलिस विभाग अवैध खनन करने वालों से सख्ती से निपट रही है. अवैध खनन के इस मामले में अभी 5 लोगों की गिरफ्तारी होनी बाकी है. सभी आरोपी झिमरावट गांव में बसे हुए हैं. पुलिस जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार करेगी. सब इंस्पेक्टर के अनुसार पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा.



ये भी पढ़ें - अंबाला-अमृतसर नेशनल हाईवे पर बस ने ट्रक को मारी टक्कर, 15 लोग घायल

ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस से लड़ने और हराने के लिए गुरुग्राम में रैपिड रिस्पांस टीम का गठन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 7:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर