पिनगवां को ब्लॉक का दर्जा तो मिला, लेकिन नहीं हुई अब तक अधिकारियों की नियुक्ति
Mewat News in Hindi

पिनगवां को ब्लॉक का दर्जा तो मिला, लेकिन नहीं हुई अब तक अधिकारियों की नियुक्ति
पिनगवां को ब्लॉक का दर्जा तो मिला, लेकिन नहीं हुई अब तक अधिकारियों की नियुक्ति

मनोहर सरकार ने डेढ़ साल पहले पिनगवां समेत आस-पास के 41 गांवों के लिए खंड बनाकर यहां के लोगों की सबसे पुरानी मांग को पूरा तो कर दिया, लेकिन खंड कार्यालय में अधिकरियों और कर्मचारियों की नियुक्ति करना ही भूल गई.

  • Share this:
हरियाणा के नूंह मेवात जिले में मनोहर सरकार ने डेढ़ साल पहले पिनगवां समेत आस-पास के 41 गांवों के लिए खंड बनाकर यहां के लोगों की सबसे पुरानी मांग को पूरा तो कर दिया, लेकिन खंड कार्यालय में अधिकरियों और कर्मचारियों की नियुक्ति करना ही भूल गई. इस कारण यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कस्बे के लोगों ने बताया कि सरकार ने पिनगवां को ब्लॉक का दर्जा तो दे दिया, लेकिन शायद ब्लॉक कार्यालय में कर्मचारियों और अधिकारियों को नियुक्ति देना भूल गई. लोगों का कहना है कि जब ब्लॉक बना था तब लोगों में काफी खुशी थी. ब्लॉक के अंदर करीब 41 पंचायतों को शामिल किया गया था. बीते 28 अगस्त को ब्लॉक का उद्घाटन हुआ था, जिसका शुभारंभ वक्फ बोर्ड के चेयरमैन और विधायक रहीस खान के हाथों किया गया था. वहीं ब्लॉक कार्यालय में तब से लेकर अब तक अधिकारी और कर्मचारियों के पद खाली पड़े हुए हैं.

लोगों का कहना है कि पहले उनका ब्लॉक फिरोजपुर झिरका लगता था, लेकिन जब भी वे वहां जाते हैं तो कर्मचारी उन्हें पिनगवां ब्लॉक भेज देते हैं और पिनगवां ब्लॉक में भी पहुंचने पर कोई अधिकारी नहीं मिलते. उन्होंने कहा कि जब सरकार ने ब्लॉक बना दिया, तो यहां पर अधिकारी कर्मचारी की नियुक्ति करनी चाहिए थी.



वहीं ग्रामीणों ने सरकार से अनुरोध किया है कि पिनगवां ब्लॉक में जल्द से जल्द अधिकारी-कर्मचारी नियुक्त किए जाए. पिनगवां के सरपंच संजय सिंगला का कहना है उन्होंने खंड एंव पंचायत विभाग के अधिकारी से बात की है जिन्होंने पहले भी आश्वासन दिया था कि जल्द ही कर्मचारियों की यहां नियुक्ति की जाएगी.
ये भी पढ़ें:- एक बार खराब होने के बाद ट्रैफिक लाइट ठीक कराना भूल गया प्रशासन

ये भी पढ़ें:- नूंह: अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर पालिका प्रशासन का विरोध, बैरंग लौटी टीम

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज