लाइव टीवी

नूंह: पुलिस ने 30 लाख रुपये की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा
Mewat News in Hindi

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 4:28 PM IST
नूंह: पुलिस ने 30 लाख रुपये की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा
अवैध शराब का जखीरा बरामद

ट्रक में भरे सामान का बिल मांगने पर आरोपी चालक गुरमीत सिंह ने अपराध शाखा (Crime Branch) टीम को लाईम पॉउडर बैग भरे होने के फर्जी बिल (fake bill) पेश किए.

  • Share this:
नूंह. शराब की बड़ी खेप को अपराध शाखा तावडू टीम ने पकड़ा है. ट्रक में पार्टी स्पेशल डीलक्स व्हिस्की की 1010 पेटियां बरामद हुई हैं. शराब (Alcohol) की कीमत 30 लाख रूपये बताई गई है. शराब की पेटियों की जगह लाईम पॉउडर बैग के फर्जी बिल (Fake Bill) बनाकर उसे ट्रक में तिरपाल से ढका हुआ था ताकि किसी को अवैध शराब का शक न हो सके. पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ  आबकारी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच में जुटीं है.

अपराध शाखा तावडू के हैडकांस्टेबल संदीप कुमार ने बताया कि  रात्रि 8 बजे अपराध शाखा की टीम तावडू सोहना रोड पर धुलावट केएमपी के पास मौजूद थी. उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की पंजाब से एक ट्रक में भरकर दिल्ली चुनाव के लिए भारी मात्रा में अवैध शराब लाई जा रहीं है. आरोपी चालक केएमपी से सोहना वाया गुरुग्राम से होते हुए शराब लेकर जायेगा, जिसे केएमपी धुलावट के निकट शराब सहित काबू किया जा सकता है.

सूचना मिलते ही अपराध शाखा की टीम धुलावट केएमपी एक्सप्रेस वे पर पहुंची. इसके कुछ देर बाद ट्रक मानेसर की और से आता हुआ दिखाई दिया. नजदीक आने पर ट्रक को टीम द्वारा रूकवाया गया. ट्रक में भरे सामान का बिल मांगने पर आरोपी चालक गुरमीत सिंह ने अपराध शाखा टीम को लाईम पॉउडर बैग भरे होने के फर्जी बिल पेश किए.

अपराध शाखा की टीम सतर्क

पुलिस के पूछताछ पर आरोपी चालक शराब का लाईसेंस व कागजात पेश नहीं कर पाया. जांच के बाद ट्रक में 810 शराब  और 200 पव्वा से भरी पार्टी स्पेशल डीलक्स व्हिस्की  पेटियां अवैध शराब बरामद हुई. अपराध शाखा निरीक्षक तावडू नवीन कुमार ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एसपी के निर्देशानुशार अपराध शाखा की टीम पहले से ही सतर्क थी.

शराब की 1010 पेटियों सहित गिरफ्तार

टीम ने सूचना मिलते ही ट्रक में जा रहीं 1010 अवैध शराब की पेटियां सहित आरोपी चालक को केएमपी पर काबू कर लिया. उन्होंने बताया कि पकड़़ी गई शराब की कीमत लगभग 30 लाख रूपये है. आरोपी चालक गुरमीत निवासी  सिंगी वाला थाना लम्बी जिला श्री मुख्तसर साहिब पंजाब  के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है.ये भी पढ़ें - CM दुष्यंत चौटाला को मिली ‘Z’ सुरक्षा, दुबई से जान से मारने की मिली थी धमकी

ये भी पढ़ें - शादी समारोह में गोली चलने से तीन युवक हुए घायल, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर