नर्सों की लापरवाही से तड़पती रही गर्भवती महिला, अस्पताल गेट पर दिया बच्चे को जन्म  

गर्भवती महिला ने वार्ड से चंद कदम दूरी से अस्पताल के दरवाजे पर ही बच्चे को जन्म दे दिया

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 5, 2018, 6:18 PM IST
नर्सों की लापरवाही से तड़पती रही गर्भवती महिला, अस्पताल गेट पर दिया बच्चे को जन्म  
अस्पताल गेट पर गर्भवती महिला की डिलीवरी करवाती महिलाएं
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 5, 2018, 6:18 PM IST
सरकार जहां महिलाओं को हर सुविधा देने का दम भर रही है वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग सरकार के आदेशों को पलीता लगा रहा हैं. शुक्रवार को जिला अस्पताल मांडीखेड़ा के गायनी वार्ड में साकरस गांव की  डिलीवरी कराने आई एक गर्भवती महिला को दाखिल  करने के बजाय जबरन रेफर करने के बहाने अस्पताल से बाहर कर दिया.

उसके बाद गर्भवती महिला ने  वार्ड से चंद  कदम दूरी से अस्पताल के दरवाजे पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. इस शर्मनाक घटना को देख कर आस-पास के लोगों ने कपड़े लगा कर महिला की  डिलीवरी कराने पर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ  लोगो मे रोष फैला हुआ  है.

VIDEO: अस्पताल के गेट पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म

प्राप्त जानकारी के अनुसार साकरस गांव की गर्भवती महिला शुक्रवार लगभग 1 बजे जिला अस्पताल के गायनी वार्ड में डिलीवरी कराने आई थी. वार्ड में मौजूद नर्सो ने उस महिला को बिना जांच किये ही गायनी से वापस लौटा दिया कि अभी बच्चा होने की सम्भावना नहीं है. महिला के साथ आये उसके पति और अन्य तीमारदार  गायनी स्टाफ  के सामने काफी गिड़-गिड़ाए, लेकिन नर्सो के दिल में  दर्द से तड़पती महिला पर रहम नहीं आया.

दर्द से तड़पती महिला जब अस्पताल के दरवाजे पर पहुंची तो दर्द और बढ़ गया. गर्भवती महिला अस्पताल के दरवाजे पर बेहोश हो कर गिर पड़ी. गर्भवती  महिला ने तड़प-तड़प कर अस्पताल के दरवाजे पर ही  एक लड़का  को जन्म दे दिया. महिला की हालत को देखकर आस-पास मौजूद लोगों ने कपड़े डाल कर महिला की डिलिवरी कराई, लेकिन गायनी वार्ड में मौजूद नर्सो व डॉक्टर स्टाफ ने महिला की ओर ध्यान नहीं दिया. इस घटना के बाद से लोगों में रोष है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2018, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...