Home /News /haryana /

rain in nuh relief from heat farmers happiness crops benefit nodelsp

अमृत बन बरसी बूंदें, किसानों के चेहरे ‌खिले, सूख रही फसलों को संजीवनी

नूंह जिले के कई हिस्सों में अच्छी बरसात होने की खबर है. सांकेतिक तस्वीर

नूंह जिले के कई हिस्सों में अच्छी बरसात होने की खबर है. सांकेतिक तस्वीर

Rain in nuh: नूंह जिले के कई हिस्सों में अच्छी बरसात होने की खबर है. नगीना खण्ड में झमाझम बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है. किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं. पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश नहीं हो रही थी. इस कारण गर्मी उमस से लोग परेशान तो थे ही किसान भी फसल को लेकर चिंता में थे.

अधिक पढ़ें ...

नूंह मेवात. ​भीषण गर्मी का संकट झेल रहे लोगों को कुदरत ने बरसात के रूप में बड़ी राहत दी है. नूंह जिले के नगीना खण्ड में झमाझम बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है. बारिश होने से आसपास का ना केवल मौसम खुशगवार हो गया है, बल्कि किसानों के लिए भी बड़ी राहत भरी खबर है. पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश नहीं हो रही थी. इस कारण गर्मी उमस से लोग परेशान तो थे ही किसान भी खरीफ की फसल की बुआई को लेकर असमंजस में थे.

मंगलवार को नूंह के कई इलाकों में बारिश होने की खबरें हैं. यहां के नगीना क्षेत्र में तेज हवा के साथ जमकर हो रही बरसात ने लोगों के चेहरे पर रौनक लाने का काम किया है. आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी. पारा 45 डिग्री से भी अधिक पहुंच गया था. लोग घरों से बाहर निकलने से भी गर्मी की वजह से कतराने लगे थे, लेकिन कुदरत ने झमाझम बारिश कर गर्मी से राहत दिला दी है.

बरसात न होने से सूख रही थी फसल
आपको बता दें कि बारिश नहीं होने से ज्वार बाजरे की फसल सूखने के कगार पर थी. किसान बारिश को लेकर परेशान थे. कुदरत की झमाझम बरसात से फसलों को काफी फायदा मिलने वाला है. कुछ दिनों तक मौसम ठंडा रहने की संभावना है. बता दें कि अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की ओर से भी बारिश की संभावना जताई गई है. यदि अच्छी बारिश होती रही तो फसलों के साथ गर्मी से भी बड़ी राहत मिल जाएगी.

Tags: Haryana latest news, Heavy rain, Mewat news, Nuh News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर