• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • द्वितीय प्रो कबड्डी लीग का आगाज, एक महीने तक हर रविवार होगा मैच

द्वितीय प्रो कबड्डी लीग का आगाज, एक महीने तक हर रविवार होगा मैच

द्वितीय प्रो कबड्डी लीग का आगाज, एक महीने तक हर रविवार होगा मैच

द्वितीय प्रो कबड्डी लीग का आगाज, एक महीने तक हर रविवार होगा मैच

एबीएस फाउंडेशन और एओवी एग्रो फूड फैक्ट्री की मदद से नूंह मेवात में द्वितीय प्रो कबड्डी लीग कराई जा रही है. लीग में सीनियर ग्रुप से जिले भर की करीब 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

  • Share this:
हरियाणा में नूंह जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय बीवां प्रांगण में बीते शनिवार को द्वितीय प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत हो गई. बता दें कि एबीएस फाउंडेशन और एओवी एग्रो फूड फैक्ट्री की मदद से नूंह मेवात में द्वितीय प्रो कबड्डी लीग कराई जा रही है. लीग में सीनियर ग्रुप से जिले भर की करीब 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. प्रो कबड्डी लीग नेशनल की तरह ही इसमें भी सारे नियम लागू किए जाएंगे.

वहीं इस बार 14 वर्ष के खिलाड़ियों की लीग भी चंद दिनों बाद शुरू होने जा रही है. हर रविवार को कबड्डी मैच होंगे, करीब एक माह तक यह लीग चलेगी. यह कबड्डी लीग आगामी 2 दिसंबर को समाप्त होगी.

कबड्डी लीग के मौके पर एबीएस फाउंडेशन और एओवी एग्रो फूड लिमिटेड के मालिक भी मौजूद थे. सभी टीमें नेशनल खिलाड़ियों की तरह अपनी अलग-अलग रंग-बिरंगी वर्दियों में नजर आईं.

एबीएस फाउंडेशन के पदाधिकारी नवीन लाठर ने बताया कि प्रो कबड्डी लीग का पहला सीजन पिछले साल हरियाणा दिवस पर शुरू किया गया था. इसमें अच्छे परिणाम मिलने पर इस साल फिर से यानी लीग का दूसरा सीजन स्टार्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि इस बार कुछ नियम बदले गए हैं, जिसमें नई पीढ़ी को निखारने के लिए अंडर 14 का नया एज ग्रुप इस बार शामिल किया है. इसमें अभी तक 10 टीमें आ चुकी हैं. इसमें आगामी 18 नवंबर तक और टीमों को शामिल किया जाएगा. 20 के ऊपर टीम होने के बाद उनकी लीग शुरू हो जाएगी.

वहीं सीनियर ग्रुप की 20 टीमों से मेवात की 8 बेहतरीन टीम चुनी जाएंगी. इसके बाद इन 8 टीमों के अलग-अलग जगहों पर हर रविवार को पूरे नवंबर माह में मैच होंगे. वहीं आगामी 2 दिसंबर को फाइनल मैच होगा.

लाठर ने कहा कि नेशनल प्रो कबड्डी टीम की इन दिनों लीग चल रही है. इसलिए कोई नेशनल खिलाड़ी इस बार मेवात नहीं आएगा. हालांकि नेशनल अध्यक्ष को जरूर मेवात की धरती पर युवा खिलाड़ियों के बीच लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- दीपावली पर मिलावटी मिठाइयों से सावधान, जारी है बाजारों में गोरखधंधा

ये भी पढ़ें:- नूंह: ट्रक ने ऑटो को मारी टक्कर, एक छात्र की मौत, 10 घायल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज