लाइव टीवी

25 मई को शंख फूंककर सांसदों-विधायकों को जगाएंगे हड़ताली कर्मचारी

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: May 22, 2018, 7:47 PM IST
25 मई को शंख फूंककर सांसदों-विधायकों को जगाएंगे हड़ताली कर्मचारी
भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारी.

हरियाणा में हड़तालरत सफाई कर्मचारी 25 मई को सुबह प्रदेश के सभी सांसदों-विधायकों के आवास पर शंख बजाकर उनकी नींद खोलेंगे.

  • Share this:
नगर पालिका कार्यालय प्रांगण नूंह (मेवात) में अपनी मांगों को लेकर पिछले 14 दिनों से हड़ताल पर बैठे सफाई-दमकल कर्मचारियों ने मंगलवार से 24 घण्टे की भूख हड़ताल शुरू कर दी है. रोजाना तीन-तीन कर्मचारियों को भूख हड़ताल पर बैठाया जा रहा है. सरकार प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर में विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में जिलेभर के सफाईकर्मी, दमकल कर्मी, इनेलो-बसपा गठबंधन के नेताओं के अलावा यूनियन नेता शामिल हुए.

मंगलवार को हड़ताली सफाईकर्मी नूंह नगर पालिका से बाजारों में प्रदर्शन करते हुए वापस नगर पालिका कार्यालय परिसर में पहुंचे. इस अवसर पर संबोधित करते हुए अध्यापक संघ के जिला प्रधान तैयब हुसैन ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को 14 दिन हो चुके हैं, लेकिन खट्टर सरकार ने कर्मचारी यूनियन से कोई भी वार्तालाप नहीं किया है. उन्होंने कहा कि आगामी 25 मई को सुबह प्रदेश के सभी सांसदों-विधायकों के आवास पर सुबह शंख बजाकर उनकी नींद खोली जाएगी.

उन्होंने कहा की जिस तरह से चुनावों के समय जो वादे इन्होंने किए थे, उन वादों को पूरा करने के लिए उन्‍हें जगाने का काम शंख बजाकर किया जाएगा. कर्मचारी 22 जिलों में धरना-प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर रहे हैं. सर्व कर्मचारी संघ मेवात भी पीछे हटने वाला नहीं है.

बसपा के जिला अध्यक्ष चरण सिंह ने कहा कि सरकारी गुंडों को भेजकर कर्मचारियों के साथ अत्याचार कर उन्‍हें गिरफ्तार किया गया है, उसकी हम घोर निंदा करते हैं. जब तक कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी जाएंगी, तब तक बसपा- इनेलो सफाई कर्मचारियों और दमकलकर्मियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2018, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...