होम /न्यूज /हरियाणा /

हरियाणा के मेवात में छात्र-छात्राओं ने निकाली ढाई किलो मीटर लंबी तिरंगा यात्रा

हरियाणा के मेवात में छात्र-छात्राओं ने निकाली ढाई किलो मीटर लंबी तिरंगा यात्रा

विद्यार्थियों को अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया.

विद्यार्थियों को अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया.

Har Ghar Tiranga Yatra: सभी विद्यार्थियों को राष्ट्रीय झंडे का सम्मान करने और अपने घर पर तिरंगा फहराने की शपथ दिलवाई गई. तिरंगा यात्रा की समाप्ति पर एकेडमी के डायरेक्टर मोहम्मद खालिद ने सभी विद्यार्थियों और अतिथियों को रिफ्रेशमेंट के रूप में लड्डू और केले खिलाए. तिरंगा यात्रा के दौरान विद्यार्थी, सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ साथ ग्रामीणों में जोश का संचार र

अधिक पढ़ें ...

मेवात. आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में  ‘हर घर तिरंगा’ के आयोजन के सफल बनाने के लिए मेवात में छात्र-छात्राओं ने ढाई किलो मीटर लंबी तिरंगा यात्रा का मेवाती इतिहास में पहली बार आयोजन किया गया.  इस तिरंगा यात्रा में मेवात के सामाजिक कार्यकर्ता बुद्धिजीवी और मेवात के कर्मठ शिक्षकों ने तिरंगा यात्रा की अगुवाई की.

तिरंगा यात्रा के दौरान एकेडमी के डायरेक्टर मोहम्मद खालिद और खेल विभाग के मुख्य प्रशिक्षक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए भारत सरकार के द्वारा चलाए गए हर घर तिरंगा अभियान के तहत खिलाड़ियों और विद्यार्थियों को अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया. वहीं छात्रों को राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया.

सभी विद्यार्थियों को राष्ट्रीय झंडे का सम्मान करने और अपने घर पर तिरंगा फहराने की शपथ दिलवाई गई.  तिरंगा यात्रा की समाप्ति पर एकेडमी के डायरेक्टर मोहम्मद खालिद ने सभी विद्यार्थियों और अतिथियों को रिफ्रेशमेंट के रूप में लड्डू और केले खिलाए. तिरंगा यात्रा के दौरान विद्यार्थी, सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ साथ ग्रामीणों में जोश का संचार रहा.

छात्र-छात्राओं द्वारा जय जवान जय किसान, भारत माता की जयस वंदे मातरम और देश भक्ति के नारों से माहौल को जोशीला बना दिया गया. इस अवसर पर स्कूली छात्रों द्वारा देश भक्ति के गीत गाकर स्कूल में देश भक्ति की भावना को कायम रखने का आहवान किया गया.

Tags: Haryana news, Tiranga yatra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर