लाइव टीवी

कष्‍ट निवारण समिति की बैठक में 10 शिकायतों का निराकरण

Kasim Khan | ETV Haryana/HP
Updated: March 23, 2018, 5:28 PM IST
कष्‍ट निवारण समिति की बैठक में 10 शिकायतों का निराकरण
बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए डॉ. बनवारी लाल.

मेवात जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में आईं 12 शिकायतों को मौके पर सुना गया तथा 10 शिकायतों का मौके पर निपटान किया और दो शिकायतों में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए.

  • Share this:
हरियाणा में मेवात जिले के लघु सचिवालय के सभागार में गुरुवार को जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई. इसकी अध्यक्षता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री (स्वंतत्र प्रभार) डॉ. बनवारी लाल ने की. उन्होंने एजेंडे में शामिल 12 शिकायतों को मौके पर सुना तथा 10 शिकायतों का मौके पर निपटान किया और दो शिकायतों में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए.

उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे इन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए इनका तेजी से समाधान करें. उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि वे आने वाली शिकायतों का हलफनामा लें और अगर कोई शिकायत झूठी पाई जाती है तो शिकायतकर्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए.

बैठक में अली मोहम्‍मद, इकबाल, फखरू, सरफू आदि की शिकायत पर गांव जाटका शिसवाना के राशन डिपो को रद्द करने के आदेश व जाटका तथा शिसवान दोनों गांव में अलग-अलग डिपो बनाने के आदेश. इसी प्रकार अगली शिकायत प्रकाशचंद सैनी निवासी गहबर की थी. स्वास्थ्य विभाग की शिकायत यूसुफ फार्मासिस्ट को जांच में दोषी पाया गया, जिससे तीन लाख रुपए की रिकवरी की गई तथा अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है.

पूर्व जिलाध्यक्ष रामौतार सिंगला ने भरे सदन के सामने प्रशासनिक अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए, जिस पर बनवारी लाल ने अगली मीटिंग में  सुनवाई का भरोसा दिलाया. बैठक के बाद मंत्री और अधिकारियों की भाजपा वर्करों से बातचीत भी हुई.

बैठक के बाद उन्‍होंने मीडिया से चर्चा की. कई मंत्रियों की सीएम से नाराजगी के सवाल पर डॉक्टर बनवारी लाल बोले कि वे नाराज नहीं हैं. जो नाराज हैं, उनसे पूछो.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2018, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...