गैस सिलेंडर फटने से घर जलकर खाक, परिवार ने लगाई मदद की गुहार

नूंह जिले के भपावली गांव में बीते शुक्रवार को एक कच्चे मकान में अचानक सिलेंडर फटने से आग लग गई. इस आग में घर का सारा सामान जलकर राख हो गया.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 6, 2018, 8:17 AM IST
गैस सिलेंडर फटने से घर जलकर खाक, परिवार ने लगाई मदद की गुहार
गैस सिलेंडर फटने से घर जलकर खाक
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 6, 2018, 8:17 AM IST
हरियाणा में नूंह जिले के भपावली गांव में बीते शुक्रवार को एक कच्चे मकान में अचानक सिलेंडर फटने से आग लग गई. इस आग में घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. बता दें कि इस मकान में रह रहे गरीब परिवार के पास अब एक तिनका भी नहीं बचा है, सब कुछ खाक हो गया है. ऐसे में इस गरीब परिवार को तत्काल मदद की जरूरत है.

इधर, आग की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए. लोगों ने पहले तो अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के लिए मटके और बाल्टियों से पानी डाला, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

वहीं दमकल की गाड़ी पहुंचने तक घर पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था. आग में कपड़े, बर्तन, सिलाई मशीन समेत करीब 2 लाख रुपए का नुकसान होना बताया गया है. बता दें कि भपावली गांव के तौफीक को ढाई महीने पहले ही प्रशासन की ओर से उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिला था.

इसी क्रम में बीते गुरुवार को तौफीक उटावड़ एजेंसी से सिलेंडर लेकर घर आया था. तौफीक की पत्नी फिरदोस ने खाना बनाने के लिए सिलेंडर देखा तो पता चला कि सिलेंडर लीकेज है. इसके बाद फिरदोस माचिस की तीली जलाकर गैस लीक की जांच करने लगी, तभी सिलेंडर में आग लग गई. आग लगते ही अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि गनीमत यह रही कि फिरदोस घटनास्थल से भाग खड़ी हुई, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है. फिलहाल, पीड़ित परिवार इस आग से पूरी तरह सुरक्षित है, लेकिन घर जल जाने से पीड़ित परिवार काफी हताश है और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

 

 

ये भी पढ़ें:- नूंह में सांसद राजकुमार सैनी के काफिले पर पथराव, गाड़ियों के शीशे तोड़े 
Loading...

हाथों की मेंहदी भी छूटी नहीं थी कि नवविवाहिता ने लगा ली फांसी
First published: October 6, 2018, 8:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...