नूंह: गौ हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 14 वारदातों को दे चुका था अंजाम

डकैती, गोकशी और हत्या के प्रयास के आरोप में रुजदार उर्फ चौड़ा निवासी अडबर को करीब 5 माह बाद हरियाणा की नूंह सीएस स्टाफ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 7, 2018, 11:46 AM IST
नूंह: गौ हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 14 वारदातों को दे चुका था अंजाम
गौ हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, लंबे समय थी पुलिस को तलाश
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: October 7, 2018, 11:46 AM IST
हत्या, लूट, पुलिस पर हमला, डकैती, गोकशी और हत्या के प्रयास के आरोप में रुजदार उर्फ चौड़ा निवासी अडबर को करीब 5 माह बाद हरियाणा की नूंह सीएस स्टाफ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पकड़ा गया आरोपी हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और कई अन्य जगहों पर करीब 14 वारदातों को अंजाम दे चुका है. फिलहाल रुजदार उर्फ चौड़ा को बीते शनिवार को अदालत में पेश करने के बाद नूंह पुलिस रिमांड पर उससे पूछताछ कर रही है.

आरोपी चौड़ा के गिरफ्तार होने से नूंह पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस ने बताया कि गोवंश की हत्या और तस्करी में आरोपी चौड़ा के साथ उसके बेटे भी शामिल हैं. इतना ही नहीं गिरफ्तार करने गई पुलिस पर घर की महिलाओं द्वारा हमला करने का भी आरोप है. पुलिस की मानें तो चौड़ा कई वर्षों से अपराध की दुनिया में सक्रिय था. ऐसे में इसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

नूंह के एसआई वीरेंद्र सिंह ने बताया कि अडबर निवासी आरोपी चौड़ा के बेटे राहुल पर भी नूंह पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था, हालांकि उसे पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. एसआई ने बताया कि रुजदार पुलिस पर फायरिंग कर अक्सर भागने में कामयाब हो जाता था. उसकी लंबे समय से पुलिस को तलाश थी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रुजदार और उसका बेटा राहुल अक्सर गाड़ियों को लूटकर उन्हें गौ हत्या और गौ तस्करी में इस्तेमाल करते थे. नूंह के आसपास के इलाकों में रुजदार और उसके परिवार की अपराध की दुनिया में धमक थी. सीआईए नूंह, नूंह पुलिस, स्पेशल स्टाफ, सिटी चौकी आदि की टीम कई वर्षों से चौड़ा को दबोचने की फिराक में थी. आखिरकार पुलिस को सफलता मिल ही गई.

रुजदार उर्फ चौड़ा जिला मुख्यालय नूंह से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर नूंह-होडल मार्ग पर स्थित अडबर गांव का रहने वाला है. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर बहुत से राज और उगलवाने में लगी हुई है. पुलिस को उम्मीद है कि चौड़ा के गिरफ्त में आने से न केवल वारदातों में कमी आएगी बल्कि उसके अन्य साथी भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे.

ये भी पढ़ें:- OLX के नाम पर लूट करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छेड़खानी मामले में 2 माह बाद भी नहीं मिला न्याय, सड़क पर उतरा परिवार
First published: October 7, 2018, 9:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...