• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • आफत की बारिश: हरियाणा के नूंह में दो मकानों की दीवार गिरी, दो में आई दरारें

आफत की बारिश: हरियाणा के नूंह में दो मकानों की दीवार गिरी, दो में आई दरारें

हरियाणा में आफत की बारिश

हरियाणा में आफत की बारिश

Weather in Haryana: मकान की दीवार के साथ पीछे से नाली जा रही है जो हाल ही में बनाई गई थी. सुबह बरसात में इसमें गहरा गड्ढा हो गया जिसके कारण उनके मकान की नींव हिल गई.

  • Share this:

नूंह. हरियाणा के नूंह जिले के तावडू में रविवार सुबह आई तेज बरसात (Heavy Rain) से गांव चाहल्का में दो मकानों की दीवार ढह गई. जिसकी चपेट में आने से एक ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया तो एक महिला के पैर में चोट आई है. इसके अलावा गांव निजामपुर व सुन्ध में भी बरसात के कारण मकानों की दीवारों में दरार (Cracks in wall) बताई गई है. रविवार को तावडू में 66 एमएम बरसात रिकॉर्ड दर्ज की गई है.

चाहल्का निवासी वरिष्ठ समाजसेवी सलमु ने बताया कि रविवार सुबह आई तेज बरसात के कारण ग्रामीण इस्माल व उमर मोहम्मद के मकानों की दीवार ढह गई. अचानक मकानों की दीवार ढ़हने के दौरान साथ में खड़ा ट्रैक्टर चपेट में आकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि इस दौरान परिवार का कोई सदस्य व हां पर मौजूद नहीं था वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था. इसके अलावा उमर मोहम्मद के मकान की दीवार गिरने के दौरान एक महिला चपेट में आ गई जिससे उनके पैर में चोट आई है. दोनों मकानों की दीवार ढहने से काफी घरेलू सामान भी क्षतिग्रस्त हुआ है.

वही गांव सुन्ध में तेज बारिश के कारण पड़ोस में रहने वाले हीरालाल के मकान में भारी दरार आ गई. दरार आने के बाद मकान को खाली करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि मकान की दीवार के साथ पीछे से नाली जा रही है जो हाल ही में बनाई गई थी. सुबह बरसात में इसमें गहरा गड्ढा हो गया जिसके कारण उनके मकान की नींव हिल गई है.

कई इलाकों में जलभराव

निजामपुर निवासी आकिब ने बताया कि पूरे गांव में रास्ते पहले से ही खराब है. लगातार हो रही बरसात से पूर गांव के सभी राशि रास्तों और गलियों में भारी जलभराव हो गया है. यहां भी एक मकान में दरार आ गई. बाद में दीवार भारी बारिश व जलभराव के कारण ढह गई. गनीमत रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ. इसके अलावा तावडू शहर के सोहना रोड, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, तावडू नई अनाज मंडी परिसर व खोरीकला में तावडू भिवाड़ी मार्ग पर भारी जलभराव हो गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज