नूंह: तीसरी कक्षा की छात्रा से रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार
Mewat News in Hindi

नूंह: तीसरी कक्षा की छात्रा से  रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार
रेप के बाद 8 साल की बच्ची की हत्या

मृतक बच्ची के गांव के लोगों ने गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति को अरावली से एक बकरी लेकर नीचे उतरते हुए देखा, लेकिन गुरुवार को फिरोजपुर झिरका (Ferozpur jhirka) शहर में लगने वाली पशु पैठ की वजह से ग्रामीणों (Villagers) ने अज्ञात व्यक्ति से कोई पूछताछ नहीं की.

  • Share this:
नूंह. फिरोजपुर झिरका शहर के समीप अरावली की विशालकाय श्रृंखला में आठ साल की तीसरी कक्षा की छात्रा का तीन दिन पहले रेप (Rape) करने के बाद हत्या (Murder) करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. आरोपी का नाम मुकीम है, जिसकी उम्र करीब 20 वर्ष है. आरोपी ने नशे की हालत में इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया.

पहाड़ में बकरी चोरी कर आरोपी उसे बेचकर नशे का सामान खरीदना चाहता था, लेकिन मृतक बच्ची ने आरोपी को बकरी पकड़े देखा तो वह उसे छुड़ाने के लिए पहाड़ में अकेली आरोपी से उलझ गई. नशे के आदि युवक ने बकरी छोड़ने की जिद करने वाली मासूम को पहले अपनी हवस का शिकार बनाया और बाद में उसकी चुन्नी से ही उसका गला दबा दिया.

आरोपी ने बच्ची को उस समय छोड़ा जब उसकी जबान तक बाहर आ गई. जैसे ही बच्ची ने दम तोड़ा तो आरोपी बकरी को लेकर फिरोजपुर झिरका शहर की तरफ चल दिया. डीएसपी वीरेंद्र सिंह एसआईटी प्रमुख ने बताया कि पुलिस ने वारदात का खुलासा करने के लिए 6 टीमें गठित की, जिनमें सीआईए नूंह इंस्पेक्टर, फिरोजपुर झिरका सीआईए इंचार्ज, सिटी पुलिस चौकी इंचार्ज फिरोजपुर झिरका, महिला थाना एसएचओ सीमा, साईबर क्राइम टीम, फिरोजपुर झिरका एसएचओ हरिसिंह ने मोर्चा संभाला.



सीसीटीवी में कैद हुआ संदिग्ध
उसी दौरान पुलिस को शहर में मकान के बाहर लगे सीसीटीवी में बकरी ले जाते समय एक संदिग्ध दिखाई दिया. जिसके बाद पुलिस ने उसे दबोचने के लिए जाल बिछाना शुरू किया और नूंह बस अड्डा से सोमवार को आरोपी मुकीम उर्फ़ मुक्की को दिल्ली भागने से पहले ही दबोच लिया. अब आरोपी पुलिस के शिकंजे में है.

आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी पुलिस

डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी से बकरी एवं वारदात के समय पहने हुए कपड़े, जूते इत्यादि की बरामदगी करनी है. इसके लिए आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी पर है. डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि गत 26 दिसंबर को तीन लड़कियां अरावली पर्वत में बकरी चराने गई थी. उसके बाद तीनों अपनी बकरियों को पानी पिलाने के लिए वापस चल दी. उसी दौरान तीसरी कक्षा की मासूम बच्ची की एक बकरी उसे दिखाई नहीं दी, तो वह अपनी दोनों सहेलियों से बकरी लाने की बात कहकर दोबारा पहाड़ में बकरी ढूंढने निकल पड़ी. जहां आरोपी युवक ने रेप के बाद उसकी हत्या कर दी.

संदिग्ध देखा, लेकिन किसी को शक नहीं हुआ  

मृतक बच्ची के गांव के लोगों ने गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति को अरावली से एक बकरी लेकर नीचे उतरते हुए देखा, लेकिन गुरुवार को फिरोजपुर झिरका शहर में लगने वाली पशु पैठ की वजह से ग्रामीणों ने अज्ञात व्यक्ति से कोई पूछताछ नहीं की. बच्ची का शव मिलने के बाद ग्रामीणों को शक हुआ कि उनकी बेटी की हत्या बेरहमी से उसी शख्स ने की है. पुलिस ने ग्रामीणों से बातचीत के बाद संदिग्ध की तलाश तेज कर दी है. बस इसी संदिग्ध को तीसरी आंख ने बकरी ले जाते कैद कर लिया, जिसकी वजह से महज 24 घंटे में इस ब्लाइंड रेप-हत्या की बड़ी कड़ी सुलझ गई.

पूछताछ में हो सकते हैं खुलासे

मुकीम नाम के आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ करेगी. नशेड़ी आरोपी कब से पहाड़ में बकरी चोरी करने तथा इस जघन्य कांड को अंजाम देने की नियत से बैठा था. इससे पहले भी कम उम्र के इस दुबले-पतले दिखने वाले शातिर दरिंदे ने कितनी पशु चोरी या अन्य वारदातों को अंजाम दिया है. इसका खुलासा कराने के लिए पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेगी.

यह भी पढ़ें- रवीना टंडन और फराह खान के खिलाफ पंजाब में एक और FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

यह भी पढ़ें- 17 लोगों से एक करोड़ की ऑनलाइन ठगी के चार आरोपी बिहार व झारखंड से गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज