खेल-खेल में तालाब में गिरीं 3 बच्चियां, डूबने से हुई मौत

नूंह मेवात में गांव के तालाब में खेलने के दौरान तालाब में डूबने से तीनों बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 7:37 AM IST
खेल-खेल में तालाब में गिरीं 3 बच्चियां, डूबने से हुई मौत
तालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चियों की हुई मौत (सांकेतिक तस्वीर)
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 7:37 AM IST
हरियाणा के नूंह मेवात में अलवर NH- 248 A पर मौजूद रेवासन गांव के तालाब में गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे खेलते समय एक बच्ची तालाब में गिर गई, जिसको बचाने के लिए वहीं पर खेल रही दो और बच्ची तालाब में कूद गई, इस दौरान तालाब में डूबने से तीनों बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई.

तालाब में डूबने से तीन बच्चियों की हुई मौत

रेवासन गांव के लोगों को उस समय पता चला जब सबसे कम उम्र की लड़की पानी पर ऊपर तैरती हुई दिखाई दी, उसके बाद परिजनों व ग्रामीणों ने बाकि 2 लड़कियों की भी तलाश की, जिनको भी कुछ देर बाद तालाब से ही मृत अवस्था में निकाला गया. हालांकि तीनों लड़कियों को राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी नूंह भिजवाया, जहां से उनका पंचनामा कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया.

रक्षाबंधन के दिन गांव में पसरा सन्नाटा

इस घटना के बाद रेवासन गांव में रक्षाबंधन के दिन सन्नाटा पसर गया. जानकारी के अनुसार दोपहर बाद अरुणा उम्र 8 साल , सुबीना उम्र 8 साल के साथ सालीका उम्र डेढ़ साल तालाब किनारे बनी एक झोपड़ी में खेल रही थी, उसी दौरान अरुणा तथा सुबीना का खेल में ध्यान होने की वजह से सालीका तालाब में गिर गई, उसे बचाने के लिए अरुणा तथा सुबीना ने तालाब में छलांग लगा दी, लेकिन उन्हें मालूम नहीं था की सालीका के साथ-साथ उनकी भी यह आखिरी छलांग होगी.

पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर तीनों बच्चियों के शवों को निकाला
पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर तीनों बच्चियों के शवों को निकाला


पुलिस ने तीनों के शवों को किया बरामद
Loading...

रेवासन गांव में जैसे ही घटना के बारे में पता चला तो वहां पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और शवों को निकालने का सिलसिला शुरू हो गया. कुल मिलाकर भाई-बहन के सबसे प्यारे पर रक्षाबंधन के दिन अब तीन परिवारों को बहन का प्यार कभी नसीब नहीं हो सकेगा. वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेवासन पुलिस ने मामले में 174 की कार्रवाई को अंजाम दिया. फिलहाल तीनों बच्चियों के शव को देर शाम सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

यह भी पढ़ें- चरखी दादरी: दोस्तों के साथ नहाने गए छात्र की तालाब में डूबने से मौत

आफत की बारिश: फतेहाबाद में मकान की छत गिरने से 7 लोग दबे, एक बच्ची की मौत
First published: August 16, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...