लाइव टीवी

सोने की ईंट के बताकर करते थे ठगी, पुलिस ने एक बदमाश को किया गिरफ्तार
Mewat News in Hindi

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: January 24, 2020, 5:13 PM IST
सोने की ईंट के बताकर करते थे ठगी, पुलिस ने एक बदमाश को किया गिरफ्तार
पुलिस ने एक ठग को किया गिरफ्तार

डीएसपी (DSP) ने बताया की बदमाशों ने गुजरात (Gujrat) की पार्टी से फोन पर संपर्क किया और खजाने में सोना मिलने की बात कहकर पार्टी को सस्ते दाम पर सोना बेचने के जाल में फंसा कर नूंह बुला लिया.

  • Share this:
नूंह. सीआईए फिरोजपुर झिरका की टीम ने नकली सोने (Gold) की ईंट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को दबोचने में सफलता हासिल की है, जबकि दो बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए. डीएसपी फिरोजपुर झिरका वीरेंद्र सिंह ने बताया कि एसपी संगीता कालिया को सूचना मिली की नकली सोने की ईंट के नाम पर फिरोजपुर झिरका थाना क्षेत्र में ठगी की वारदात को बदमाश अंजाम देने वाले हैं.

एसपी ने तत्काल डीएसपी फिरोजपुर झिरका वीरेंद्र सिंह को रेड करने के निर्देश दिए. जिसके बाद डीएसपी ने सीआईए फिरोजपुर झिरका पुलिस की टीम को रेड करने के आदेश दिए. पुलिस ने दोहा गांव के समीप से वसीम पुत्र सप्पी निवासी पालडी राजस्थान को मौके पर दबोच लिया, लेकिन उसके दो साथी हक्का और टेनी भागने में कामयाब हो गए. पकड़े गए बदमाश से नकली सोने की ईंट, देसी कट्टा, कारतूस, खोल और बाइक बरामद की गई है.

डीएसपी ने बताया की बदमाशों ने गुजरात की पार्टी से फोन पर संपर्क किया और खजाने में सोना मिलने की बात कहकर पार्टी को सस्ते दाम पर सोना बेचने के जाल में फंसा कर नूंह बुला लिया. तीन बदमाश दो बाइकों पर सवार होकर दोहा गांव के समीप पहुंचे, जहां पार्टी को भी बुला लिया गया. पुलिस ने गुजरात से आई उस पार्टी का नाम तो नहीं बताया, लेकिन बदमाश को जरूर दबोच कर सारे मामले से पर्दा उठा दिया.

एक दिन के रिमांड पर लिया

डीएसपी फिरोजपुर झिरका ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. अभी तक पूछताछ में पता चला है कि बदमाश ने यूपी के किसी व्यक्ति से नकली सोने की ईंट ली थी. उन्होंने कहा कि जल्द ही बदमाश के दो अन्य साथियों  को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. डीएसपी ने दूरदराज प्रदेश के लोगों से मीडिया के माध्यम से यह अपील भी की है कि नूंह जिले के लोग ओएलएक्स के नाम पर ठगी इत्यादि का अपराध करते हैं. इनके पास कोई ऐसा सामान नहीं होता है. लिहाजा दूरदराज के प्रदेशों से आने वाले लोग इस गिरोह की जालसाजी से सावधान हो जाएं, ताकि इस तरह के अपराध घटित ना हो.

ये भी पढे़ं - गुरुग्राम: स्कूल का टॉयलेट साफ कर रहे थे बच्चे, खेल-खेल में 8वीं कक्षा के छात्र पर फेंका तेजाब

ये भी पढ़ें - विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन करने का सपना संजोए हैं 71 वर्षीय धावक रामफल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर