Home /News /haryana /

tomato price reached rs 100 per kg in haryana hrrm

हरियाणा: टमाटर ने बिगाड़ा सब्जियों का जायका, 100 रुपये किलो पहुंचे दाम

टमाटर के भाव छू रहे आसमान, रसोई का बजट बिगड़ा

टमाटर के भाव छू रहे आसमान, रसोई का बजट बिगड़ा

Tomato Prices: दुकानदारों का मानना है कि टमाटर दूरदराज के इलाकों से आ रहा है, इसलिए सब्जी मंडी में उसके भाव में अचानक बढ़ोतरी हुई है. भीषण गर्मी पड़ने की वजह से भी टमाटर की फसल खराब हुई है. यह भी टमाटर के बढ़ते दामों की एक मुख्य वजह है.

अधिक पढ़ें ...

नूंह. बरसात में हो रही देरी का असर अब टमाटर के दामों पर भी पड़ने लगा है. जो टमाटर सब्जी मंडी में 1 सप्ताह पहले 60-70 रुपए प्रति किलो की दर से मिल रहा था, वह अब बढ़कर 100 रुपए प्रति किलो हो गया है. टमाटर का रंग वैसे ही लाल है, लेकिन इसके बढ़े दामों की वजह से इसका रंग और भी ज्यादा लाल हो गया है. टमाटर अब गरीब की रसोई से बढ़ते भावों के चलते गायब होने लगा है.

सब्जी में जायका बनाने के लिए टमाटर अति महत्वपूर्ण है. बिना टमाटर कोई भी सब्जी बनाना मुश्किल है. दुकानदारों से लेकर खरीददार तक मानते हैं कि टमाटर के बढ़ते भाव आम आदमी की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं. सरकार ने जो अच्छे दिन लाने का वायदा किया था. उस पर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है.

दुकानदारों ने बताया कि टमाटर के भाव 100 रुपए प्रति किलो है. इसके अलावा अन्य सभी फसलों के दामों की बात करें तो टमाटर के अलावा नींबू 80 रुपए प्रति किलो, तोरी 40 रुपए, बैंगन 40 प्रति किलो, भिंडी 40 किलो, लौकी 30 प्रति किलो, लहसुन 80 प्रति किलो, आलू 40 किलो, मिर्च 60 रुपए किलो, आमी 40 प्रति किलो, पालक 40 किलो के अलावा अन्य सब्जी के दाम भी बरसात नहीं होने के कारण बढ़े हैं.

दुकानदारों का मानना है कि टमाटर दूरदराज के इलाकों से आ रहा है, इसलिए सब्जी मंडी में उसके भाव में अचानक बढ़ोतरी हुई है. भीषण गर्मी पड़ने की वजह से भी टमाटर की फसल खराब हुई है. यह भी टमाटर के बढ़ते रेटों में एक मुख्य वजह है.

Tags: Haryana news, Tomato

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर