नूंह: खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, दमकल की 7 गाड़ियों ने 6 घंटे बाद पाया काबू
Mewat News in Hindi

नूंह: खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, दमकल की 7 गाड़ियों ने 6 घंटे बाद पाया काबू
फैक्ट्री में लगी आग

आग (Fire) सुबह करीब 6 बजे लगी जिसके बाद आग की लपटों ने पूरे प्लास्टिक सामान को अपने आगोश में ले लिया. आग को बुझाने में दमकल विभाग (Fire department) की 7 गाड़ियों को भी घंटों मशक्कत करनी पड़ी.

  • Share this:
नूंह. जिले के रोजका मेव  इंडस्ट्री एरिया में ओके प्ले फैक्ट्री (Factory) के 33 नंबर गोदाम में लगी भयंकर आग (Fire) लग गई. आग की खबर के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ी पहुंची. गोदाम में बच्चों के खिलौना का सामान भरा हुआ था. इस फेक्ट्री में बनने वाले खिलौना की सप्लाई देश-विदेश में होती है. फायर विभाग के कर्मचारों ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आग सुबह करीब 6 बजे लगी जिसके बाद आग की लपटों ने पूरे प्लास्टिक सामान को अपने आगोश में ले लिया. आग को बुझाने में दमकल विभाग की 7 गाड़ियों को भी घंटों मशक्कत करनी पड़ी. दमकल की गाड़ियां गुरुग्राम जिले के सोना तथा न्यू इत्यादि से मंगवाई गई. ओके प्ले फैक्ट्री में आग लगने का यह कोई पहला मामला नहीं बताया जा रहा है, इससे पहले भी इस फैक्ट्री में कई बार आग लगने की घटना सामने आई है.

गोदाम में भरा था प्लास्टिक का सामान



दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिस हिस्से में आग लगी थी उसमें प्लास्टिक का सामान भरा हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें आग पर काबू करने में काफी दिक्कत आ रही थी. उनका साफ कहना है कि फैक्ट्री मालिक ने इस प्लास्टिक के गोदाम की एनओसी नहीं ली हुई थी. जब की फैक्ट्री के मालिक ने कहा कि यह जो सामान भरा हुआ था वह कचरा टाइप का सामान था जिसमें आग लगी है.
6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने करीब पांच 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. परंतु अज्ञात कारणों से लगी आग से ओके प्ले फैक्ट्री का लाखों का सामान जलकर राख हो गया .गनीमत रही कि जिस इलाके में आग लगी उसमें कोई मजदूर उस समय काम नहीं कर रहा था, जिसकी वजह से बड़ी घटना होने से बचाव हो गया.

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने 4 आरोपियों को पकड़ा


ये भी पढ़ें- लिव इन में रह युवती से युवक ने दोस्तों के साथ होटल में ले जाकर किया गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading