सास को फोन कर बोला दामाद- तुम्हारी बेटी से कोई वास्ता नहीं, दिया तीन तलाक

ट्रिपल तलाक पर कानून बनने के बाद हरियाणा के फिरोजपुर झिरका (नूंह) में पहली बार पुलिस ने एक पति के खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज किया है.

News18 Haryana
Updated: August 3, 2019, 3:20 PM IST
सास को फोन कर बोला दामाद- तुम्हारी बेटी से कोई वास्ता नहीं, दिया तीन तलाक
सास को फोन कर दामाद बोला- 'तलाक-तलाक-तलाक, अब तेरी लड़की से कोई वास्ता नहीं', केस दर्ज
News18 Haryana
Updated: August 3, 2019, 3:20 PM IST
देश में ट्रिपल तलाक पर कानून बनने के बाद हरियाणा के फिरोजपुर झिरका (नूंह) में पहली बार पुलिस ने एक पति के खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज किया है. पति पर आरोप है कि उसने अपनी सास को फोन कर तीन बार तलाक बोलकर कहा कि, 'मैं तेरी लड़की को तलाक देता हूं.' इस पर पत्नी ने अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. लिहाजा, पुलिस ने पति काे तीन तलाक का आरोपी मानते हुए ‘द मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट एंड मैरिज एक्ट 2019’ के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दहेज प्रताड़ना का केस करने पर पत्नी से नाराज था पति

मामले में खेड़ली गांव की रहने वाली साजिदा (पीड़िता) का कहना है कि दो साल पहले उसकी शादी ढाढोली के सलाउद्दीन के साथ हुई थी. शादी के बाद से ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. इससे परेशान होकर उसने नगीना थाने में बीते 29 जुलाई को ससुराल वालों के खिलाफ दहेज व मारपीट का मुकदमा दर्ज करवा दिया.

सास को फोन कर दामाद ने दी थी ये धमकी

लिहाजा, इस बात का पता जब साजिदा के पति सलाउद्दीन को चला तो, उसने साजिदा की मां को फोन पर कहा कि "तेरी लड़की ने मेरे और मेरे परिवार वालों पर मुकदमा दर्ज करवाया है. इसलिए वह उसे तलाक दे रहा है." फिर उसने यह भी कहा कि अब अपनी लड़की को कहीं भी रखो, मुझे इसकी कोई जरूरत नहीं. अगर मुझे कहीं मिल गई तो उसे जान से मार दूंगा."

ट्रिपल तलाक-triple talaq
ट्रिपल तलाक में सलाउद्दीन को 3 साल की जेल हो सकती है: SP


ट्रिपल तलाक में सलाउद्दीन को 3 साल की जेल हो सकती है
Loading...

इधर, संबंधित मामले में नूंह की एसपी संगीता कालिया ने कहा कि ट्रिपल तलाक कानून लागू होने के बाद राज्य में यह पहला मामला सामने आाय हैै. उन्होंने कहा कि आरोपी पति द्वारा महिला के परिवार के सदस्यों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. लिहाजा, ट्रिपल तलाक का दोषी मानते हुए सलाउद्दीन को तीन साल तक की जेल हो सकती है.

ये भी पढ़ें:- भीड़ ने संदिग्ध युवक को पकड़कर पेड़ से बांधकर जमकर पीटा 

परिवार से बगावत कर की थी शादी, संदिग्ध परिस्थिति में मौत...
First published: August 3, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...