लाइव टीवी

नूंह: मरम्मत के दौरान फैक्ट्री के ओवन में ब्लास्ट, 2 चीनी इंजीनियर सहित 3 की मौत

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: June 10, 2019, 10:10 AM IST
नूंह: मरम्मत के दौरान फैक्ट्री के ओवन में ब्लास्ट, 2 चीनी इंजीनियर सहित 3 की मौत
फैक्ट्री में ब्लास्ट

घटना उस समय घटित हुई जब जी जोआन व ज़हांग यांग नाम के दोनों इंजीनियर फैक्ट्री के ओवन की लीकेज को वेल्डिंग के द्वारा ठीक कर रहे थे. उनके साथ एक हेल्पर विक्की भी काम कर रहा था. तभी ओवन में भयंकर ब्लास्ट हो गया.

  • Share this:
नूंह जिले के रोजका मेव इंडस्ट्री एरिया के प्लॉट नंबर 281 में पुस्लिम बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में काम करते समय ब्लास्ट हो गया, जिसमें दो चीन के इंजीनियर वह एक फैक्ट्री में काम करने वाले भारतीय हेल्पर की मौत हो गई. यह घटना उस समय घटित हुई जब जी जोआन व ज़हांग यांग नाम के दोनों इंजीनियर फैक्ट्री के ओवन की लीकेज को वेल्डिंग के द्वारा ठीक कर रहे थे. उनके साथ एक हेल्पर विक्की भी काम कर रहा था. तभी ओवन में भयंकर ब्लास्ट हो गया.

ब्लास्ट के बाद वहां पर मौजूद तीनों फैक्ट्री के कर्मचारियों को आग ने अपनी आगोश में ले लिया. इसके अलावा फैक्ट्री के दूसरी तरफ अन्य कर्मचारी भी काम कर रहे थे. वह इस धमाके को सुनकर बाहर की तरफ भाग गए. इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई.

पुलिस विभाग ने फायर विभाग को सूचना दी. सूचना मिलते ही फायर विभाग की चार गाड़ियां मौके पर आग को काबू पाने के लिए पहुंच गई. आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू पाने के लिए फायर कर्मचारियों को 4 घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया गया और मृतक कर्मचारियों को फैक्ट्री से निकाला कर नूंह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया गया.

फैक्ट्री में बनाया जाता था दवाईयों में इस्तेमाल होने वाला पाउडर

बता दें कि पुस्लिम बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में दवाइयों में उपयोग होने वाले पाउडर बनाने का काम किया जाता था. फायर विभाग के अधिकारी छतरु खान ने बताया कि जैसे ही इस आग की सूचना हमें मिली तुरंत फार्म विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को काबू पाने के काम में लग गई काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है.

क्या है पुलिस का कहना

मौके पर पहुंचे डीएसपी इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस घटना में कंपनी के तीन कर्मचारी की मौत हुई है. तीनों को रेस्क्यू कर कर निकाल लिया गया है जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नूंह के शव गृह में रखवाया गया है. फैक्ट्री में मरने वाले कर्मचारी दो चीन से हैं और एक ढोला गांव से है. मृतकों के परिजनों को  सूचित कर दिया गया है  और आगे की जांच चल रही है की आग किन कारणों से लगी है.
Loading...

कई सालों से इस कंपनी में काम कर था विक्की

वहीं मृतक के परिजन व पूर्व कर्मचारी ने बताया कि विक्की इस फैक्ट्री में पिछले कई सालों से काम कर रहा था मैं भी इस फैक्ट्री में काम करता था आज बहुत बड़ा हादसा हुआ है जिसमें हमारे परिवार के एक सदस्य की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम : चलती मेट्रो में लड़कियों से छेड़छाड़ और अश्लील इशारे करता था युवक, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-दस्ताना विवाद : धोनी को मिला बजरंग पुनिया का समर्थन, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 10, 2019, 10:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...