लाइव टीवी

गांजे की बड़ी खेप सहित दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा
Mewat News in Hindi

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: June 13, 2018, 4:14 PM IST
गांजे की बड़ी खेप सहित दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा
पुलिस गिरफ्त में गांजा तस्कर

सीआईए के मुताबिक गांजे की खेप को भिवाड़ी राजस्थान औद्योगिक क्षेत्र में ले जाकर मजदूरों को बेचकर मोटी कमाई के चक्कर में नश्लों को बर्बाद करने का गंदा धंधा किया जा रहा है

  • Share this:
पंजाब की तर्ज पर हरियाणा के पिछड़े जिले नूंह मेवात में भी नशे का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. सीआईए नूंह की टीम ने भारी मात्रा में गांजे की खेप पकड़कर नशा माफिया के इरादों को नेस्तनाबूद किया है. पुलिस ने गांजे की खेप के साथ दो बदमाशों को गाड़ी सहित दबोच लिया है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है. इस कारोबार से जुड़े लोगों की तह तक जाने की कोशिशें की जा रही है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जायेगा.

सीआईए नूंह इंचार्ज शम्सुद्दीन ने बताया कि पुलिस मरोड़ा आईटीआई के समीप नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान मालब गांव की तरफ से नूंह शहर की तरफ आ रही कार एचआर 27 जी - 4672 के चालक ने पुलिस को देखकर गाड़ी को वापस करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए, लेकिन पीछे से आ रही गाड़ी की वजह से वह जब तक गाड़ी घुमाता तब तक पुलिस हालात को भांप गई और गाड़ी का पीछा कर उसे रुकवा लिया.

गाड़ी में साबिर पुत्र फारूक और इब्राहिम पुत्र शेर खान निवासियान मालब सवार थे. गाड़ी देखी गई तो उसमें अजीब सी महक आ रही थी. पुलिस ने तलाशी ली तो करीब 81 किलोग्राम से अधिक गांजा भरा हुआ था, जिसकी बाजार कीमत करीब चार लाख रुपये बताई जा रही है.

सीआईए के मुताबिक गांजे की खेप को भिवाड़ी राजस्थान औद्योगिक क्षेत्र में ले जाकर मजदूरों को बेचकर मोटी कमाई के चक्कर में नश्लों को बर्बाद करने का गंदा धंधा किया जा रहा है. यह कोई पहली खेप नहीं थी. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि उड़ीसा से पहले भी एक बार पकड़े गए बदमाश गांजे की खेप लेकर आये थे, जिसे भिवाड़ी, जेरोली राजस्थान  इत्यादि जगहों पर बेचा गया था.



तीन-चार माह पहले यह खेप उड़ीसा से लाकर बेचीं गई थी. पुलिस पकड़ी गई गाड़ी के कागजात की जांच में भी जुटी हुई है कि कहीं वह चोरी की तो नहीं है. बता दें कि नूंह मेवात क्षेत्र में नशे के सौदागरों की दुकान कई माह से चल रही है. पिनगवां पुलिस ने भी गांजे की बड़ी खेप पकड़ी थी, जिसमें आज तक भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 13, 2018, 4:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर